एसपी सरकार के दौरान अखिलेश और उनके करीबी सहयोगियों ने फर्जी कंपनियां बनाईं: वकील का आरोप

भाषा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उच्चतम न्यायालय के एक अधिवक्ता ने समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, उनके करीबी रिश्तेदार समेत अन्य करीबियों पर फर्जी कंपनियां बनाकर करोड़ों रुपये के लेन-देन का आरोप लगाया है.

एसपी ने इसे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से प्रायोजित बताते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में निश्चित हार से घबराई बीजेपी अब पार्टी अध्यक्ष यादव और उनके करीबियों को बदनाम करने का हर हथकंडा आजमा रही है.

आपको बता दें कि अधिवक्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी ने सोमवार को एक प्रेस वार्ता में दावा किया कि प्रदेश की पूर्ववर्ती एसपी सरकार के कार्यकाल में 16 फर्जी कंपनियों के सहारे करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्तियों की खरीद फरोख्त करने और देश-विदेश से करोड़ों रुपये खाते में लेन-देन का प्रमाण है. उन्होंने कहा कि आयकर विभाग को एक साल पहले इसका पूरा विवरण सौंपा जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद अभी तक कार्रवाई लंबित है.

वहीं, एसपी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने चतुर्वेदी के इन आरोपों को बीजेपी प्रायोजित करार देते हुए कहा कि सत्तारूढ़ दल को पूरी तरह एहसास हो गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उसे शिकस्त मिलेगी, इसलिए वह एसपी अध्यक्ष और उनके करीबी लोगों को बदनाम करने में जुट गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

नीति आयोग के हेल्थ इंडेक्स पर अखिलेश बोले- ‘ये है यूपी की बीजेपी सरकार की सच्ची रिपोर्ट’

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT