लखनऊ: आज CM योगी के मंत्रियों के साथ डिनर करेंगे PM मोदी, ‘सुशासन’ के देंगे टिप्स

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

uptak
uptak
social share
google news

लुंबिनी और कुशीनगर के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार शाम करीब 6 बजे लखनऊ पहुंचेंगे. बता दें कि पीएम मोदी लखनऊ पहुंचने के बाद 5 कलिदास मार्ग जाएंगे, जहां सीएम योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल के सभी मंत्रियों के साथ उनके डिनर का कार्यक्रम है. सीएम योगी के आवास पर ये दूसरी बार डिनर का आयोजन हो रहा है. इससे पहले 2017 में सरकार बनने के बाद भी प्रधानमंत्री के लिए डिनर का आयोजन किया गया था. उस दौरान मंत्रियों के साथ-साथ विपक्ष के नेताओं को भी आमंत्रण दिया गया था, जिसमें मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव का नाम शामिल था. मगर सिर्फ मुलायम सिंह यादव ही पहुंचे थे.

आपको बता दें कि पहले कार्यकाल के कुछ उसी तर्ज पर इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी सीएम योगी आदित्यनाथ के डिनर में शिरकत करेंगे, लेकिन इस बार एजेंडा थोड़ा बदला हुआ है. इस बार यह दिन सिर्फ योगी सरकार के मंत्रियों के लिए है, जिसमें प्रधानमंत्री न सिर्फ कामकाज की रिपोर्ट लेंगे बल्कि आगे का रोड मैप भी बताएंगे.

मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री करीब 6:00 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंचेंगे. उनका यह पूरा दौरा तकरीबन 3 घंटे का है, जिसमें 45 मिनट को आरक्षित रखा गया है.

यह डिनर मंत्रियों के साथ इसलिए भी है ताकि पीएम मोदी का इस बार नए बने मंत्रियों से परिचय भी हो सके. इस मौके पर पीएम मोदी मंत्रियों द्वारा पहले 100 दिन में उनके अजेंडे के अनुसार किए गए कामों का विवरण लेंगे. कहा जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी अगले 6 महीने के लिए इन मंत्रियों को टास्क भी दे सकते हैं.

ऐसा माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी के संकल्प पत्र को लेकर सबसे ज्यादा गंभीर हैं और 2024 में चुनाव को देखते हुए पार्टी के संकल्प पत्र को जल्द से जल्द पूरा करने का मंत्र मंत्रियों को दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यूपी को एक हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में ज्यादा देर नहीं लगेगी: सीएम योगी

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT