2 मुस्लिम धर्मगुरुओं से हुई राजनाथ सिंह की मुलाकात, क्या 2024 की तैयारी में जुटे?

ADVERTISEMENT

2 मुस्लिम धर्मगुरुओं से हुई राजनाथ सिंह की मुलाकात, क्या 2024 की तैयारी में जुटे?
2 मुस्लिम धर्मगुरुओं से हुई राजनाथ सिंह की मुलाकात, क्या 2024 की तैयारी में जुटे?
social share
google news

Lucknow news: 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. चुनावी सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ भी सियासत का संगम है और हर कोई दल राजधानी को अपने कब्जे में लेने के लिए आतुर है. कभी यहां के सांसद देश के प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी बाजपेयी होते थे. आज देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ के सांसद हैं. राजनाथ सिंह सियासत के मंझे हुए खिलाड़ी हैं और लखनऊ के मिजाज को अच्छी तरह जानते हैं. इसी के तहत उन्होंने लखनऊ के दो बड़े मौलानाओं से दिल्ली में मुलाक़ात कर शहर की सियासत को तेज कर दिया है. सुन्नी समुदाय के हजरत मौलाना अबुल इरफान मियां फिरंगी महली और शिया धर्मगुरु हज़रत मौलाना सय्यद सफी हैदर ने समाज सेवक वफ़ा अब्बास के साथ राजनाथ सिंह जी के दिल्ली में स्थित उनके आवास पर उनसे मुलाकात की.

हालांकि दोनों मौलानाओं ने राजनाथ सिंह से सिर्फ शिष्टाचार भेंट किया और उनको हजरत अली के हाथ से लिखा हुआ 1400 साल पुराना पत्र दिया. इस पत्र में लिखा है कि हुकूमत कैसे की जाती है,और जनता का कैसे खयाल रखा जाता है. राजनाथ सिंह ने हज़रत अली के पत्र को आंखों से लगाया और कहा कि हजरत अली के हिसाब से हुकूमत करने की कोशिश की जाएगी.

आपको बता दे कि लखनऊ की चर्चित सामाजिक संस्थान अम्बर फाउंडेशन के चेयरमैन वफ़ा अब्बास द्वारा पिछले 1 वर्ष से लगातार राजनाथ सिंह की प्रेरणा से निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर लगाया जा रहा है. इनके माध्यम से लखनऊ के ग़रीब ज़रूरतमंद हज़ारों लोगों को निशुल्क चश्मा वितरण के साथ-साथ मोतियाबिंद का ऑपरेशन, ग़रीब ज़रूरतमंद बच्चों की स्कूल की फीस एवं आम लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाता है.

राजनाथ सिंह ने बड़ी गर्मजोशी से दोनों धर्मगुरुओं का स्वागत किया. दोनों धर्मगुरुओं ने राजनाथ सिंह जी को बहुत सारी दुआओं से नवाज़ा. मौलाना अबुल इरफान मियां फिरंगी महली ने बातचीत करते हुए कहा कि हमारा खानदान पिछले साल 350 वर्षों से लगातार देश हित एवं समाज सेवा में समर्पित है. मौलाना सफी हैदर ने राजनाथ सिंह को हज़रत अली अलैहिस्सलाम के उस ऐतिहासिक पत्र को भेंट किया जिसमे मौला अली ने अपने ख़िलाफत के दौर में उस वक्त के गवर्नर को बेहतर सरकार चलाने के संबंध में बहुत अहम बातें लिखी थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राजनाथ सिंह ने कहा कि वह समय निकालकर 1400 साल पुराने इस पवित्र पत्र को ज़रूर पढ़ेंगे. राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस तरह लखनऊ के मुस्लिम समाज ने मेरा साथ दिया है और आगे देता रहा तो मैं समस्त विश्व में गंगा जमुनी इस संस्कृति को एक नज़ीर बनाकर पेश करूंगा.
मौलाना अबुल इरफान मियां फिरंगी महली ने अक़ीदतों और मोहब्बतों की चादर लखनऊ के सभी मुस्लिम समाज की ओर से राजनाथ सिंह को पेश की और दोनों धर्मगुरुओं ने भारत देश की तरक्की और खुशहाली के लिए दुआ की.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT