विपक्ष में बैठे हुए भी सत्ता पक्ष में नजर आए जयंत, बोलें- चरण सिंह के आदर्शों को समझती है ये सरकार

यूपी तक

ADVERTISEMENT

jayant chaudhary
jayant chaudhary
social share
google news

Jayant Singh on Chaudhary Charan Singh: केंद्र की मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ ये तय माना जा रहा है कि राष्ट्रीय लोकदल के चीफ जयंत चौधरी जल्द ही एनडीए में शामिल हो सकते हैं. खुद जयंत ने भी इस तरफ इशारा किया है. इसी बीच जयंत चौधरी ने राज्यसभा में भाषण दिया है. इस दौरान वह विपक्ष में बैठते हुए भी सत्ता पक्ष के खेमे में बैठे हुए नजर आए हैं. 

रालोद चीफ जयंत ने अपने भाषण में मोदी सरकार की तारीफ की है. जयंत ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने का फैसला बहुत बड़ा फैसला है. कल जैसे ही केंद्र सरकार ने ये ऐलान किया, लोगों ने दिवाली मनाई है. जयंत ने कहा कि इस घोषणा के बाद किसानों ने मिठाइयां बांटी हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये खुशी सिर्फ परिवार तक ही सीमित नहीं है बल्कि किसान भी इससे खुश हैं. 

किसानों को मिलेगी मजबूती- जयंत चौधरी

राज्यसभा भाषण के दौरान रालोद चीफ जयंत चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार का ये फैसला किसानों को मजबूत करने वाला फैसला है. भारत रत्न के ऐलान के बाद किसान भी काफी खुश हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मोदी सरकार चरण सिंह के आदर्शों को समझती है- जयंत

इस दौरान चौधरी चरण सिंह ने मोदी सरकार की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि मैं पिछले 10 सालों से विपक्ष में हूं. इस दौरान मैंने महसूस किया है कि मोदी सरकार चौधरी चरण सिंह के आदर्शों को समझती है. अपने भाषण के दौरान जयंत ने सांससों के विरोध पर भी अपना गुस्सा जाहिर किया. 

जयंत ने कहा कि मैं सांसदों के विरोध से बहुत दुखी हूं. जितने महान नेता आए हैं, सबने किसी न किसी से कुछ सीखा है.. चौधरी चरण सिंह ने महात्मा गांधी, शास्त्री जी सबसे सीखा. 

ADVERTISEMENT

भाजपा होगी मजबूत

बता दें कि अगर रालोद चीफ जयंत एनडीए में शामिल होते हैं तो इसका सीधा लाभ एनडीए नीत भाजपा को मिलेगा. रालोद की पश्चिम उत्तर प्रदेश में अच्छी पकड़ मानी जाती है. किसान और जाट वोट बैंक पर भी रालोद की मजबूत पकड़ है. ऐसे में अगर जयंत एनडीए में आते हैं तो ये वोट बैंक भाजपा नीत एनडीए के खाते में चला जाएगा. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT