सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- लड़ूंगा विधानसभा चुनाव, BJP को मिलेंगी 300 से ज्यादा सीट

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ 2022 में कहां से चुनाव लड़ेंगे, इसको लेकर लगातार चर्चा हो रही है. कभी गोरखपुर से सांसद रहे सीएम योगी के लिए मथुरा और अयोध्या की सीटों से लड़ने की चर्चा भी पिछले दिनों खूब चली. इन सबके बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. साथ ही उन्होंने दावा किया कि बीजेपी को 300 से अधिक सीटें मिलेंगी.

पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन सीट कौन सी होगी, इसका फैसला पार्टी करेगी. साथ ही, उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं हैं और चुनाव भी समय पर होने चाहिए. बता दें कि योगी आदित्यनाथ इस वक्त विधान परिषद के सदस्य हैं. अगर वह चुनाव लड़ते हैं, तो वह पहली बार विधायक बनकर विधानसभा पहुंचेंगे

इससे पहले वह गोरखपुर से सांसद चुनकर संसद पहुंचते रहे हैं. साल 2014 उन्होंने राजमती निषाद को रिकॉर्ड 312783 वोटों से हार था और लगातार पांचवी बार संसद पहुंचे थे. इससे पहले उनके गुरु अवैद्यनाथ भी गोरखपुर से चार बार संसद रह चुके हैं. हालांकि, योगी आदित्यनाथ को बड़ा झटका तब लगा था, जब एसपी के समर्थन से प्रवीण निषाद ने उपचुनाव में गोरखपुर में योगी के किले को भेद दिया. हालांकि, साल 2019 में प्रवीण निषाद ने गोरखपुर सीट छोड़ दी. बीजेपी के टिकट से सांसद बने और गोरखपुर से रवि किशन बतौर सांसद सदन पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं, अखिलेश यादव की बात करें, तो उन्होंने फिलहाल विधानसभा का चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने को लेकर कोई संकेत नहीं दिए हैं. ऐसी संभावना है कि अगर उनकी पार्टी को जीत मिलती है, तो ऐसे में वह विधान परिषद का रुख कर सकते हैं, जैसे इस वक्त योगी आदित्यनाथ विधान परिषद के सदस्य है. हालांकि, सीएम योगी की इस घोषणा के बाद ये देखना दिलचस्प होगा कि वो कहां से चुनाव लड़ते हैं और उन्हें टक्कर देने के लिए विपक्षी पार्टियां क्या रणनीति बनाती हैं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT