चुनावी हार के बाद यूपी BJP कार्यसमिति की बैठक आज, CM योगी-नड्डा के सामने हंगामे के आसार

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Politics
UP Politics
social share
google news

UP Politics: लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद आज उत्तर प्रदेश भाजपा के लिए अहम दिन है. बता दें कि आज यूपी भाजपा की लखनऊ में कार्यसमिति की बैठक है, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे. मगर इस कार्यसमिति के बैठक में हंगामा होने के आसार हैं. माना जा रहा है कि इस बार यूपी भाजपा कार्यसमिति की बैठक काफी हंगामेदार हो सकती है.

बता दें कि आज सुबह 11 बजे से लखनऊ के लोहिया सभागार में ये बैठक शुरू होगी और शाम 5 बजे तक चलेगी. इसपर यूपी के अन्य राजनीतिक दलों की भी नजर रहेगी. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद देखना ये होगा कि इस बैठक में भाजपा आगे की क्या रणनीति तैयार करती है? मगर माना जा रहा है कि आज कार्यसमिति की इस बैठक में काफी हंगामा हो सकता है.

ओबीसी-दलित नेताओं ने की है तैयारी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी कार्यसमिति की इस बैठक में कोई बड़ा ओबीसी भाजपा नेता कोई राजनीतिक प्रस्ताव रख सकता है. माना जा रहा है कि इस प्रस्ताव पर दलित और अगड़ी बिरादरी के नेता समर्थन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मिली जानकारी के मुताबिक, कार्य समिति की शुरुआत उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी करेंगे और समापन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के हाथों होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जेपी नड्डा से पहले अपना संबोधन देंगे और आखिरी संबोधन जेपी नड्डा का होगा. कुल दो सेशन में यह कार्यक्रम रखा गया है. आखिर में एक राजनीतिक प्रस्ताव तैयार किया जाएगा. माना जा रहा है कि इस राजनीतिक प्रस्ताव में चुनाव, चुनाव की समीक्षा, चुनाव में मिली हार के बाद आगे के रोड मैप की झलक होगी.

यूपी के सभी नेता, विधायक और सांसद होंगे शामिल 

यूपी कार्यसमिति की इस बैठक में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महामंत्री के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश से केंद्र के सभी मंत्री और यूपी के सभी 33 सांसद और सभी भाजपा विधायक शामिल होंगे. इसके साथ ही पार्टी संगठन और पार्टी के सभी पदाधिकारी भी कार्यसमिति की इस बैठक में शामिल होंगे, जिसमें सभी जिलाध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, क्षेत्रिय अध्यक्ष और सभी मोर्चों के अधिकारी भी होंगे.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT