लोकसभा चुनाव के बाद बसपा को लगा एक और झटका, उपचुनाव में गंवाई अपनी सीट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

BSP सुप्रीमो मायावती. (फाइल फोटो)
BSP सुप्रीमो मायावती.
social share
google news

Assembly ByPoll Result : 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं. इस उपचुनाव में इंडिया ब्लॉक ने दमदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 13 सीटों पर हुए उपचुनाव में 10 पर जीत दर्ज की है. बीजेपी सिर्फ दो सीट ही अपने नाम कर सकी है. इनके अलावा एक सीट पर निदर्लीय उम्मीदवार जीता है. वहीं उत्तराखंड में 2 सीटों पर हुए उपचुनाव में मायावती की बहुजन समाज पार्टी को भी झटका लगा है. यहां दोनों ही सीटों पर कांग्रेस पार्टी को जीत मिली है. 

बसपा को लगा झटका

उत्तराखंड के मंगलौर सीट पर भी कांग्रेस के उम्मीदवार को जीत मिली है. मंगलौर से कांग्रेस के काजी निजामुद्दीन को जीत मिली है. काजी निजामुद्दीन को 422 मतों से जीत मिली है. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मंगलौर में कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन के खिलाफ पार्टी के विधायक सरवत करीम अंसारी के बेटे उबेदुर रहमान को चुनाव मैदान में उतारा था. सरवत करीम अंसारी का निधन हो जाने के कारण रिक्त हुई विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराया गया. वहीं इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी ) ने गुज्जर नेता करतार सिंह भड़ाना को चुनाव मैदान में उतारा था.   बता दें कि बसपा प्रत्याशी को यहां 19559 वोट मिले और वो तीसरे नंबर पर रहे, वहीं जीत हासिल करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी को 31727 वोट मिले.

बीजेपी का भी बुरा हाल

वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार लखपत सिंह बुटोला ने बद्रीनाथ सीट पर हुए उपचुनाव में 5224 वोटों के अंतर से जीत लिया. दरअसल मार्च में कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद बद्रीनाथ सीट खाली हुई थी. जिसके बाद यहां पर उपचुनाव कराए गए और इस चुनाव में भाजपा की ओर से खड़े हुए राजेंद्र भंडारी को हार का सामना करना पड़ा.  वहीं लोकसभा चुनाव में अयोध्या हार के बाद बद्रीनाथ में भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है. 
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT