हाथरस कांड: कोर्ट ने एक को माना दोषी, सुनाई उम्रकैद की सजा, बाकी तीन आरोपियों को किया रिहा

राजेश सिंघल

ADVERTISEMENT

हाथरस कांड
हाथरस कांड
social share
google news

Hathras News: हाथरस के बूलगढ़ी कांड का फैसला आज यानी 2 मार्च को सुना गया. फैसले के अनुसार, एससी-एसटी कोर्ट ने चार आरोपियों में से संदीप को कोर्ट ने दोषी माना है. संदीप को कोर्ट ने 3/110 और 304 के तहत दोषी करार दिया है. आपको बता दें कि कोर्ट ने संदीप को आजीवन कारावास और 50000 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. वहीं, कोर्ट ने तीन अन्य आरोपियों लव-कुश, रामू और रवि को बरी कर दिया है. गौरतलब है कि 14 सितंबर 2020 को बूलगढ़ी गांव में युवती के साथ वारदात हुई थी, और 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में युवती की मौत हो गई थी.

पीड़ित पक्ष के वकील महिपाल सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘हम कुछ हद तक इस निर्णय से खुश हैं और खुश हद तक नहीं. जजमेंट की कॉपी मिलने के बाद आगे का निर्णय लेंगे.’ महिपाल सिंह ने कहा कि वह अब हाई कोर्ट का रुख करेंगे.

क्या है मामला?

आपको बता दें कि हाथरस की 19 वर्षीय पीड़िता की 14 सितंबर को उसके गांव (बूलगढ़ी) के चार लोगों द्वारा कथित दुष्कर्म के एक पखवाड़े बाद दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई थी. पीड़िता का आधी रात को उसके गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि आधी रात के बाद किया गया अंतिम संस्कार उनकी सहमति के बिना हुआ था और उन्हें अंतिम बार शव घर लाने की अनुमति तक नहीं दी गई थी. गौरतलब है कि इस चर्चित इस मामले में उस समय अभिनेता, नेता और सामाजिक कार्यकर्ता आदि की सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं आईं थीं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT