हाथरस भगदड़ में 121 लोगों की मौत के बाद बाबा बागेश्वर ने जारी किया वीडियो, कह दी ये बड़ी बात

यूपी तक

03 Jul 2024 (अपडेटेड: 03 Jul 2024, 10:49 AM)

Hathras Stampede News: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुई भगदड़ की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 121 हो गई है. इस हादसे से हर कोई स्तब्ध है. इस बीच छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी इस हादसे के बाद सर्तक हो गए हैं.

UPTAK
follow google news

Hathras Stampede News: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुई भगदड़ की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 121 हो गई है. इस हादसे से हर कोई स्तब्ध है. इस बीच छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी इस हादसे के बाद सर्तक हो गए हैं. आगमी 4 जुलाई को धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन है, जिसको लेकर बागेश्वर धाम में बड़ा और भव्य आयेाजन होने वाला था. मगर, हाथरस हादसे के बाद आयोजन को कैंसिल कर दिया गया है. इसकी जानकारी खुद बाबा बागेश्वर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर दी है.  

यह भी पढ़ें...

बाबा बागेश्वर ने कही ये बात

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने सोशल मीडिया पर जारी किए गए वीडियो में कहा, "4 जुलाई को मेरे जीवन की आयु के एक वर्ष कम हो जाएंगे. बहुत व्यापक तरीके से अद्भुत आनंद उत्सव की तैयारियां चल रही हैं. लेकिन इस वीडियो के माध्यम से हम एक निवेदन और प्रार्थना करना चाह रहे हैं." 

उन्होंने आगे कहा, "श्रृद्धापूर्वक 4 जुलाई के उत्सव के लिए दूर-दूर से आ रहे बागेश्वर धाम से जुड़े लोग हमारे प्रियजन हैं. हमारी एक प्रार्थना अगर आप मानो, तो अपार प्रशंसा होगी. खूब व्यापक व्यवस्था की थी और खूब मैदान भी किया था. लेकिन, 1 तारीख से ही जन समुदाय और बागेश्वर धाम के पागलों का मेला बहुत ज्यादा लग गया और भीड़ बहुत ज्यादा पहुंच गई." 

 

 

धीरेंद्र शास्त्री ने अपील करते हुए कहा, "सभी भक्त अपने मोबाइल पर एवं अपने घर पर बैठकर ही बालाजी के दर्शन करें और जन्मोत्सव मनाएं.  बाकी गुरु पूर्णिमा के लिए भव्य आयोजन किया जाएगा. जिसकी तैयारी हम बड़े स्तर पर कर रहे हैं. जिसमें सभी लोगों को बुलाया जाएगा और वह 35 एकड़ एरिया में कार्यक्रम होगा."

भव्य आयोजन की थीं तैयारियां

बता दें हाथरस घटना के पहले बागेश्वर धाम में जन्मोत्सव को लेकर तैयारियां जोर-तोड़ से चल रही थी और जन्मोत्सव के दिन 4 जुलाई को बागेश्वर धाम में भजन संध्या का आयोजन भी रखा गया था. जिसमे गायक मनोज तिवारी के अलावा अनेक लोग आने वाले थे. इस आयोजन में लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद भी लगाई जा रही थी. लेकिन हाथरस हादसे के बाद सब कार्यक्रम कैंसिल कर दिए गए हैं. 

    follow whatsapp