बाबा सिद्दीकी को गोली मारने वाला तीसरा शूटर यूपी का शिवकुमार निकला, सामने आई ये बड़ी कहानी

संतोष शर्मा

13 Oct 2024 (अपडेटेड: 13 Oct 2024, 11:50 AM)

Baba Siddique  Murder Case :  देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में दशहरे की शाम एक बड़ी घटना घटी, जिसने पूरे शहर को दहला दिया.

Baba Siddique  Murder Case

Baba Siddique Murder Case

follow google news

Baba Siddique  Murder Case :  देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में दशहरे की शाम एक बड़ी घटना घटी, जिसने पूरे शहर को दहला दिया. शनिवार शाम एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की बांद्रा में उनके कार्यालय के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई. यह घटना उस समय हुई जब विजयादशमी का उत्सव मनाया जा रहा था, और पटाखों की गूंज के बीच अपराधियों ने शोर का फायदा उठाते हुए इस  वारदात को अंजाम दिया. इस हमले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से दो उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें...

यूपी के रहने वाले हैं शूटर्स

जानकारी के मुताबित बाबा सिद्दीकी की हत्या को अंजाम देने में तीन लोग शामिल थे. शनिवार को पुलिस में दो आरोपियों का गिरफ्तार किया था और तीसरा शूटर अभी तक फरार है. मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों की पहचान गुरमैल बलजीत सिंह, जो हरियाणा का रहने वाला है, और धर्मराज कश्यप, जो उत्तर प्रदेश से है, के रूप में हुई है. तीसरा फरार शूटर भी उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया जा रहा है. तीसरा शूटर शिवकुमार उर्फ शिवा गौतम है, जो कैसरगंज थाना क्षेत्र के गंडारा गांव का रहने वाला है. 

मिले थे इतने पैसे

धर्मराज कश्यप और शिवकुमार गौतम मूल रूप से पुणे में मजदूरी का काम करते थे. दोनों कैसे मुंबई पहुंचे और इस घटना में कैसे शामिल हो गए? पुलिस टीम इस मामले की गहराई से जांच कर रही है और दोनों के मुंबई पहुंचने के पीछे की साजिश को जानने का प्रयास कर रही है. मुंबई पुलिस ने पकड़े गए शूटरों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क किया है. जानकारी के अनुसार, प्रत्येक शूटर को उनके खर्चों के लिए 50-50 हजार रुपये दिए गए थे, हालांकि, इस पूरे षड्यंत्र के पीछे के हैंडलर की शिनाख्त अभी बाकी है.

की गई थी रेकी

मुंबई पुलिस के सूत्रों के अनुसार, क्राइम ब्रांच ने मामले में पकड़े गए दो आरोपियों के खुलासे में बिश्नोई गैंग से जुड़े होने का दावा किया है. आरोपियों ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि वे पिछले 25-30 दिनों से उस इलाके की रेकी कर रहे थे, जहां यह घटना घटित हुई. घटना के दिन, तीनों आरोपी ऑटो रिक्शा में बांद्रा ईस्ट के शूटिंग स्पॉट पर पहुंचे थे. यही वह स्थान था, जहां बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाई गई. सूत्रों की माने तो, घटना को अंजाम देने से पहले, तीनों आरोपियों ने शूटिंग स्पॉट पर काफी समय बिताया और सही समय का इंतजार करते रहे.

बता दें कि बाबा सिद्दीकी पर उस वक्‍त गोलियां चलाई गई, जब शनिवार को वो बांद्रा ईस्ट में अपने बेटे और विधायक जीशान के ऑफिस के बाहर थे. हमलावरों ने उनपर कई राउंज फायर की, जिसके बाद उन्‍हें तुरंत ही लीलावती अस्‍पताल ले जाया गया. हालांकि उन्‍हें बचाया नहीं जा सका है. 

    follow whatsapp