UP Weather: आने वाले 2 दिनों में इन 36 जिलों में पड़ेगी तेज बारिश, IMD का लेटेस्ट अपडेट जानें

यूपी तक

29 Jun 2024 (अपडेटेड: 29 Jun 2024, 04:52 PM)

UP Weather: मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग यानी IMD की माने तो आने वाले 2 दिनों में यूपी में भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

UP Monsoon updates

UP Monsoon updates

follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट सामने आया है. मौसम विभाग की माने तो नोएडा एनसीआर समेत दिल्ली में अगले कुछ घंटों में तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि नोएडा और गाजियाबाद के कई क्षेत्रों में भी तेज बारिश देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें...

बता दें कि अब उत्तर प्रदेश में मॉनसून दस्तक दे चुका है. यूपी के कई भागों में तेज बारिश हो रही है. आसमान में भी बादल छाए हुए हैं. लोगों को भीषण गर्मी और हीट वेव से फिलहाल पूरी तरह से छुटकारा मिल गया है. इसी बीच अब मौसम विभाग यानी IMD ने अगले 2 दिनों के लिए यूपी में बारिश का बड़ा अलर्ट जारी कर दिया है.

IMD ने जारी किया यूपी में बारिश का बड़ा अलर्ट

बता दें कि मौसम विभाग यानी IMD ने अगले 2 दिनों तक यूपी के 36 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिल सकती है. IMD की माने तो बंगाल की खाड़ी में नमी बढ़ने के कारण प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश देखने को मिल सकती है. यही कारण है कि आने वाले 3 से 4 दिन तक यूपी के ज्यादातर हिस्सों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है.

इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश 

IMD यानी मौसम विभाग के मुताबिक कल यानी रविवार के दिन यूपी के बलिया, गाजीपुर, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बाराबंकी, मथुरा, पीलीभीत समेत अन्य कई जिलों में भी तेज बारिश पड़ सकती है. इसके साथ ही पश्चिम यूपी के भी कई भागों में तेज बारिश पड़ सकती है
 

    follow whatsapp