UP Weather: 15 अक्टूबर के बाद ठिठुरने के लिए रेडी रहें…IMD ने बताया दहशरे के बाद वेदर का हाल

यूपी तक

11 Oct 2024 (अपडेटेड: 11 Oct 2024, 10:58 AM)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के मौसम में अब बदलाव जल्द ही देखने को मिलेगा. माना जा रहा है कि 15 अक्टूबर के बाद मौसम बदल जाएगा और ठंड शुरू हो जाएगी.

Winter Clothes

Winter Clothes

follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के मौसम में अब बदलाव जल्द ही देखने को मिलेगा. माना जा रहा है कि 15 अक्टूबर के बाद मौसम बदल जाएगा और ठंड शुरू हो जाएगी. मौसम विभाग की माने तो अब मॉनसून की विदाई हो चुकी है. दहशरे के दिन यूपी के कुछ ही इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. मगर तेज और भारी बारिश का कोई अलर्ट नहीं है. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग का कहना है कि अब सर्दी का मौसम शुरू होने वाला है. जल्द ही उत्तर प्रदेश में ठंड का ऐहसास होना शुरू हो जाएगा. आईएमडी का मानना है कि 15 अक्टूबर के बाद से ठंड महसूस होनी शुरू हो जाएगी.

रात में बदलेगा मौसम

आईएमडी ने जानकारी देते हुए बताया कि रात के मौसम में बदलाव होना शुरू हो गया है. रात में तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. धीरे-धीरे दिन में भी तापमान में गिरावट आनी शुरू हो जाएगी और गर्मियों की विदाई हो जाएगी.

दरअसल उत्तराखंड में पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गई है. बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब में बर्फबारी हुई है. उत्तराखंड के कई इलाकों में मौसम बदल गया है. मौसम विभाग का मानना है कि इसका असर उत्तर प्रदेश के मौसम पर भी पड़ेगा और यहां भी अब जल्द ही सर्दी दस्तक देने वाली है.

आने वाले दिनों में बारिश का अलर्ट नहीं

मौसम विभाग का ये भी कहना है कि फिलहाल उत्तर प्रदेश में बारिश का कोई बड़ा अलर्ट नहीं है. मौसम विभाग ने 20 अक्टूबर के बाद से शीत लहर की संभावना भी जताई है. 

    follow whatsapp