बहराइच में जहां हिसा हुई वहां कई घरों में लगे मिले ये अजीबो-गरीब लाल निशान! माजरा क्या है?

समर्थ श्रीवास्तव

18 Oct 2024 (अपडेटेड: 18 Oct 2024, 07:08 PM)

UP News: हराइच हिंसा लगातार चर्चाओं में बना हुआ है. हिंसाग्रस्त क्षेत्र में स्थित दुकानों और घरों में लगे लाल निशान चर्चाओं का विषय बने हुए हैं. सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर खूब चर्चा की जा रही है. लाल निशान मुख्य आरोपी अब्दुल के घर पर भी लगा हुआ है. अब सवाल ये है कि आखिर ये लाल निशान यहां क्यों लगाए गए हैं? 

Bahraich News

Bahraich News

follow google news

UP News: बहराइच हिंसा लगातार चर्चाओं में बना हुआ है. राम गोपाल मिश्रा के हत्याआरोपी सरफराज और उसके साथी की एसटीएफ के साथ मुठभेड़ भी हुई है, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दूसरी तरफ अब्दुल हमीद भी पुलिस पकड़ में हैं. बहराइच के महाराजगंज कस्बे के जिस क्षेत्र में हिंसा हुई, वहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात हैं.

यह भी पढ़ें...

इसी बीच हिंसाग्रस्त क्षेत्र में स्थित दुकानों और घरों में लगे लाल निशान चर्चाओं का विषय बने हुए हैं. सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर खूब चर्चा की जा रही है. लाल निशान मुख्य आरोपी अब्दुल के घर पर भी लगा हुआ है. अब सवाल ये है कि आखिर ये लाल निशान यहां क्यों लगाए गए हैं? 

ये है लाल निशान लगाने की वजह

बताया जा रहा है कि इन लाल निशानों का हिंसा की इस घटना से कोई संबंध नहीं है. ये लाल निशान 2023 में लगाए गए थे. यहां रहने वाले उमाशंकर गुप्ता का कहना है कि 1 साल पहले PWD विभाग ने यहां ये निशान लगाए थे. उस दौरान कह गया था कि सड़क चौड़ीकरण करने के लिए यहां ये निशान लगाए गए हैं.

उमाशंकर गुप्ता का ये भी कहना है कि उस दौरान सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू भी हुआ था. मगर ये बंद कर दिया गया. ऐसे में क्षेत्र में चर्चाएं हैं कि हिंसा के बाद अब फिर से सड़क का काम शुरू हो सकता है. 

बता दें कि मूर्ति विसर्जन में शामिल लोगों का यहां रहने वाले अब्दुल हमीद के परिवार के साथ विवाद हो गया था. इस विवाद ने हिंसा का रूप ले लिया था और जमकर हिंसा हुई थी. इस दौरान पत्थरबाजी और गोलीबारी भी की गई. गोलीबारी में राम गोपाल मिश्रा नामक युवक की मौत हो गई थी. वह सिर्फ 22 साल का था और उसकी विवाह 6 महीने पहले ही हुआ था. 

    follow whatsapp