डिवाइडर पर वाइट आर्मी, रोड पर ब्लैक कमांडो... हाथरस भगदड़ के भागते भोले बाबा का CCTV फुटेज

अरविंद ओझा

04 Jul 2024 (अपडेटेड: 04 Jul 2024, 02:52 PM)

Hathras Stampede Update: हाथरस भगदड़ कांड के बाद नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा चर्चा में बना हुआ है. दरअसल, हाथरस में बाबा के सत्संग के बाद मची भगदड़ में 121 लोगों की जान गई.

UPTAK
follow google news

Hathras Stampede Update: हाथरस भगदड़ कांड के बाद नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा चर्चा में बना हुआ है. दरअसल, हाथरस में बाबा के सत्संग के बाद मची भगदड़ में 121 लोगों की जान गई. इस विभत्स हादसे के बाद से बाबा फरार है और उसकी तलाश की जा रही है. इस बीच एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया. इस सीसीटीवी फुटेज बाबा के घटनास्थल से फरार होने के वक्त का है.

यह भी पढ़ें...

सीसीटीवी फुटेज में क्या दिखा?

 

आपको बता दें कि सीसीटीवी फुटेज में आगे-आगे बाबा के ब्लैक कमांडो बाइक पर बैठे तेज रफ्तार से जाते दिखाई दे रहे हैं. ब्लैक कमांडो के बाद बाबा सफेद रंग की कार में भागता दिखाई दे रहा है, साथ में कई कारों का काफिला भी है.

 

 

घटना के बाद बाबा ने इन लोगों से की थी बात

इस बीच बाबा को लेकर अहम और चौंकाऊ जानकारी सामने आई है. खबर के अनुसार, बाबा मंगलवार की दोपहर 1:40 मिनट पर घटनास्थल से निकल गया था. पुलिस के कॉल डिटेल चेक करने पर पता चला कि बाबा को 2:48 मिनट पर आयोजक देव  प्रकाश मधुकर का फोन गया. संभवतः बाबा को मधुकर द्वारा घटना की जानकारी दी गई थी. बाबा और मधुकर के बीच 2 मिनट 17 सेकंड तक बात हुई थी.

फिर बाबा से इन तीन लोगों ने की थी बात

 

इसके बाद बाबा की फोन लोकेशन 3 बजे से 4:35 तक मैनपुरी के आश्रम में मिली. इस दौरान दौरान तीन नंबरों पर बाबा ने बात की. पहला नंबर महेश चंद्र नाम के शख्स का था, जिससे 3 मिनट की बात हुई है. दूसरा नंबर किसी संजू यादव का था, जिससे केवल 40 सेकंड बात हुई. तीसरा नंबर किसी रंजना का था, जिससे बाबा की बात करीब 11 मिनट 33 सेकंड की हुई. खास बात ये है कि रंजना देव प्रकाश आयोजक की पत्नी है, जिसके फोन से शायद देव प्रकाश ने बातचीत की थी. अन्य दो नंबर भी आयोजक समिति के ही हैं, जिनमें महेश चंद्र बाबा का खास बताया जाता है. वहीं, 4:35 मिनट के बाद बाबा का फोन ऑफ हो गया और फिर अभी तक ऑफ ही है.    

 

 

क्या है बाबा का असली नाम?

बाबा का असली नाम सूरजपाल जाटव है. बाबा ने दो दशक पहले पुलिस की नौकरी छोड़ दी थी. उसके कई आश्रम हैं. इनमें सबसे बड़ा आश्रम मैनपुरी में है जिसके बाहर बुधवार को पुलिस ने घेरा डाल दिया. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि बाबा आश्रम के अंदर है या नहीं.  वह अपने उपदेशों वाले एक वीडियो में खुद को भगवान का अवतार बताता नजर आता है. इसमें वह यह कहते हुए दिखता है, "मैं मंदिरों, गुरुद्वारों, मस्जिदों और गिरजाघरों में जाता हूं. मुझे जहां बुलाया जाता है, मैं पहुंच जाता हूं. और अगर मुझे नहीं बुलाया जाता तो मैं नहीं जाता."     
 

    follow whatsapp