मर्डर कर शरीर को धोया-गहने छोड़े, आखिर पूर्व IAS की पत्नी के साथ क्या हुआ? इस CCTV फोटो पर नजर 

संतोष शर्मा

26 May 2024 (अपडेटेड: 26 May 2024, 07:45 PM)

Lucknow News: क्या कभी आपने सुना है कि कोई हत्यारा, हत्या करके शरीर को धोए? आपका जवाब नहीं में होगा. मगर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पूर्व आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे के साथ जो हुआ है, वह वाकई हैरान कर देने वाला है.

Lucknow News

Lucknow News, Lucknow, IAS Devendra Nath Dubey, who killed ias wife devendra nath dubey, who killed ias wife, Crime News, Crime, UP Crime, UP News, Lucknow Crime, UP Viral News, UP Viral

follow google news

UP News: क्या कभी आपने सुना है कि कोई हत्यारा, हत्या करके शरीर को धोए? आपका जवाब नहीं में होगा. मगर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पूर्व आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे के साथ जो हुआ है, वह वाकई हैरान कर देने वाला है. हत्यारों ने मोहिनी दुबे की हत्या करके उनके शव को पानी से धोया. सिर्फ यही नहीं, हत्यारों ने मोहिनी दुबे द्वारा पहने गए जेवरातों को हाथ तक नहीं लगाया और उन्हें ऐसे ही छोड़ दिया.  

यह भी पढ़ें...

अब सवाल उठ रहा है कि आखिर हत्यारों ने पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी की हत्या करने के बाद ऐसा क्यों किया? अगर मामला लूटपाट का है तो आखिर हत्याकांड को अंजाम देने वाले बदमाश मोहिनी दुबे के जेवरात और उनकी उंगली में सोने की अंगुठी क्यों छोड़ दी?  

परिवारवालों पर ही शक की सुई

मिली जानकारी के मुताबिक, अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच दूसरे एंगल से कर रही है. शक है कि इस हत्याकांड को अंजाम देने में परिवार के ही किसी सदस्य का हाथ है, जिसने पूरी योजना के तहत हत्याकांड को अंजाम किया है या करवाया है.

पुलिस के अनुसार देवेंद्र नाथ दुबे के घर में किसी के भी जबरन घुसने के सबूत नहीं मिले हैं. यहां तक कि हत्यारों ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरों तक से छेड़छाड़ की है और उनकी DVR को निकालकर भी ले गए है.  ऐसे में लूटपाट की थ्योरी पर सवाल उठ खड़े हुए हैं.
बता दें कि जिन जेवरातों को लूटने की बात कही गई थी, अब उन सभी जेवरातों को घर में मिले पानी से भरे टब से बरामद कर लिया गया है.

सीसीटीवी कैमरे में मिली फोटो

अब पुलिस को इस केस में बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल पुलिस को सीसीटीवी कैमरों में कुछ फोटो मिली है. माना जा रहा है कि फोटो में दिखने वाले दोनों लोगों ने ही हत्याकांड को अंजाम दिया है. दोनों लोग घटनास्थल से 8 किलोमीटर दूर अपना हेलमेट उतारते नजर आए हैं.

दरअसल पुलिस ने मामले की जांच के लिए क्षेत्र के 300 सीसीटीवी कैमरों को खंगाल डाला. तब जाकर पुलिस को आरोपियों का पूरा रूट मैप मिला. सीसीटीवी में दिख रहे दोनों आरोपियों की उम्र 25 से 30 साल नजर आ रही है. फिलहाल पुलिस को दोनों की तलाश है. मामले की जांच लगातार की जा रही है.

(इस स्टोरी को हमारे साथ इंटर्न कर रहे अमित पांडेय ने एडिट किया है) 

    follow whatsapp