पति ने तीन तलाक देकर अपने भाई से कराया पत्नी का हलाला? दर्दनाक कहानी जान रह जाएंगे हैरान!

विनय पांडेय

• 03:40 AM • 13 Nov 2022

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. बता दें कि यहां तीन तलाक और…

UPTAK
follow google news

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. बता दें कि यहां तीन तलाक और हलाला की ऐसी दर्दनाक दास्तां का पता चला है, जिसे सुनकर कोई भी हैरत में पड़ जाएगा. आरोप है कि जिले में एक महिला को पहले तीन तलाक दिया गया और बाद में पति के भाई से हलाला कराकर उसका यौन शोषण भी किया गया. फिलहाल पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें...

अब तक क्या सामने आया?

तलाक और हलाला के नाम पर यौन शोषण का शिकार हुई महिला की कहानी दर्द भरी है. दरअसल महिला की शादी साल 2017 में बरेली के फरीदपुर के रहने वाले एक युवक से हुई थी. महिला का आरोप है कि उसके साथ उसका पति अप्राकृतिक संबंध बनाता था. विरोध करने पर पति उसको बुरी तरह से पीटता था. इतना ही नहीं उस पर गर्म पानी डालकर उसे जला भी चुका था. आरोप है कि एक साल पहले पति ने गुस्से में आकर महिला को तीन तलाक दे दिया.

खबर के अनुसार, तीन तलाक की जानकारी जब मौलवी को दी गई तो उसने तलाक को सही ठहराया. मगर युवक पीड़िता को दोबारा अपनी पत्नी बनाना चाहता था, लेकिन मौलवी ने शरीयत के अनुसार हलाला के बाद ही पत्नी बनाने की बात कही. बाद में युवक के छोटे भाई के साथ महिला का निकाह कराया गया और हलाला के नाम पर उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया.

महिला का आरोप है कि बाद में उसका पति और देवर दोनों ही उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करते रहे. विरोध करने पर उसका जमकर उत्पीड़न और मारपीट की गई. वो इस उत्पीड़न को 6 महीने तक सहती रही.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने कानून बनाकर तीन तलाक को गैर कानूनी करार दिया है. इन सब के बावजूद महिलाओं का उत्पीड़न लगातार जारी है. फिलहाल अब यह महिला सरकार से गुहार लगा रही है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि किसी दूसरी महिला का उत्पीड़न ना हो सके.

हालांकि इस मामले में पीड़ित महिला ने पुलिस में गुहार लगाई थी, लेकिन उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई. बाद में कोर्ट के आदेश पर आरोपी और उसके भाई के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, उत्पीड़न और दहेज प्रथा की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया. फिलहाल पुलिस मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रही है.

    follow whatsapp