पत्नी से ये काम करवाने के लिए पति ने खुद ही रच डाली अपने अपहरण की साजिश, ललितपुर में गजब ही हुआ

मनीष सोनी

29 Jun 2024 (अपडेटेड: 29 Jun 2024, 01:28 PM)

UP News: उत्तर प्रदेश के ललितपुर में एक पति ने अपनी पत्नी से रुपये मांगने के लिए अपना ही अपहरण करवा दिया. पुलिस ने इस पूरे मामले का सनसनीखेज खुलासा किया है. जानिए ये मामला.

Lalitpur

Lalitpur

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश के ललितपुर के तालबेहट कोतवाली क्षेत्र के खांदी गांव में रहने वाली कमलेश के पास एक फोन आया. फोन में उससे कहा गया कि उसके पति का अपहरण कर लिया गया है. बदले में अपहरणकर्ताओं ने महिला से 30 लाख रुपये की मांग की. इस दौरान अपहरणकर्ताओं ने महिला को धमकी भी दी कि अगर उन्हें फिरौती की रकम दी मिली तो वह उसके पति  को जान से मार डालेंगे.

यह भी पढ़ें...

ये सुनते ही महिला डर गई. वह फौरन पुलिस के पास पहुंची और उसने पुलिस को पूरेे मामले की सूचना दी. उसने पुलिस को बताय कि उसके गांव के ही कुछ लोगों ने उसके पति का अहमदाबाद गुजरात में अपहरण कर लिया है. आरोपियों ने पति की कार में ही उनका अपहरण किया है और 30 लाख रुपये की मांग की गई है. मामले का पता चलते ही पुलिस भी अलर्ट हो गई और मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच करने लगी. मगर जांच के दौरान इस केस में जो सामने आया, उसने पुलिस को भी सकते में डाल दिया. दरअसल अब इस मामले में पुलिस ने महिला के पति को ही गिरफ्तार कर लिया है.

पत्नी से रुपये लेने के लिए पति ने खुद के अपहरण का ड्रामा रचा

दरअसल पुलिस जांच में सामने आया है कि पति ने अपने अपहरण की खुद ही झूठी कहानी रची थी. उसने अपने साथियों के साथ अपने अपहरण की साजिश रची और फिर पत्नी से 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई. इस पूरी साजिश में महिला के पति मनोज कुशवाहा का साथ उसके 4 साथियों ने दिया. उन्होंने ही मनोज के इशारे पर उसकी पत्नी कमलेश को फोन किया.और उसके पति को छोड़ने की एवज में 30 लाख रुपये की मांग की.

जमीन के पैसों के लिए रची साजिश

पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मुश्ताक ने मामले का खुलासा करते हुए बताया है कि मनोज कुशवाहा पहले चिटफंड कंपनी बनाकर लोगों से ठगी करता था. वह अपनी पत्नी के नाम पर जमीन खरीदा करता था. वह उसी जमीन के पैसे पत्नी से चाह रहा था. पुलिस ने मनोज कुशवाह के साथी भगवान दास, मंगल सिंह, हिम्मत सिंह को भी पकड़ लिया है और इन चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने इन सभी को जेल भी भेज दिया है. फिलहाल ये पूरा मामला काफी चर्चाओं में आया हुआ है.

    follow whatsapp