STF ने जौनपुर में मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश मोनू चवन्नी, माफिया शहाबुद्दीन से निकला ये कनेक्शन

संतोष शर्मा

02 Jul 2024 (अपडेटेड: 02 Jul 2024, 09:37 AM)

STF Monu Chavanni Encounter: उत्तर प्रदेश और बिहार में लगभग दो दर्जन आपराधिक मामलों में वांछित कुख्यात इनामी बदमाश सुमित सिंह उर्फ मोनू चवन्नी मंगलवार तड़के विशेष कार्यबल (STF) और जौनपुर पुलिस की संयुक्त टीम के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया.

Monu Chavanni Encounter News

Monu Chavanni Encounter News

follow google news

STF Monu Chavanni Encounter: UPSTF को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश और बिहार में लगभग दो दर्जन आपराधिक मामलों में वांछित कुख्यात इनामी बदमाश सुमित सिंह उर्फ मोनू चवन्नी मंगलवार तड़के विशेष कार्यबल (STF) और जौनपुर पुलिस की संयुक्त टीम के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया. एक लाख के इनामो बदमाश चवन्नी पर जौनपुर, गाजीपुर , बलिया , मऊ, समेत बिहार में भी कुल 23 मामले दर्ज थे. बदमाश के पास से AK47 राइफल और 9mm की पिस्टल बरामद की गई है.

यह भी पढ़ें...

सामने आई जानकारी के अनुसार, बदलापुर की पीली नदी के पास जब एसटीएफ ने बदमाश चवन्नी को रोकने की कोशिश की तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने फायरिंग की जिसमें मोनू घायल हो गया. इसके बाद बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

 

 

मऊ का रहने वाला था मोनू चवन्नी?

सुमित सिंह उर्फ मोनू चवन्नी मऊ का रहने वाला था. इस एनकाउंटर को एसटीएफ के अधिकारी DK शाही और उनकी टीम ने अंजाम दिया. हालांकि इस दौरान चवन्नी के दो साथी मौके से भागने में कामयाब रहे. उनकी तलाशी के लिए आसपास के थाना क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

फरार हुए मोनू के दो साथी

 

जौनपुर के पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान सुमित सिंह के दो साथी भाग गए. उनकी तलाश की जा रही है.

 

 

मोनू चवन्नी ने किया था शहाबुद्दीन के लिए काम

जानकारी मिली है कि मोनू चवन्नी ने बिहार के माफिया रहे शहाबुद्दीन के लिए भी काम किया था. मोनू चवन्नी अक्सर कॉन्ट्रैक्ट किलिंग करता था, इसलिए वह और खूंखार हो गया था. आपको बता दें कि मोनू के एनकाउंटर को एसटीएफ के अधिकारी DK शाही और उनकी टीम ने अंजाम दिया है. 
 

(आशीष श्रीवास्तव के इनपुट्स के साथ)

    follow whatsapp