शाहजहांपुर: हवालात में बंद युवक ने की सुसाइड की कोशिश, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

विनय पांडेय

• 11:50 AM • 16 Dec 2022

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां जीआरपी थाने में हवालात में बंद एक युवक ने कथित तौर पर…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां जीआरपी थाने में हवालात में बंद एक युवक ने कथित तौर पर खुद को आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया है.

यह भी पढ़ें...

गंभीर हालत में युवक को मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया है. घटना के बाद से ही जीआरपी थाने में हड़कंप मचा हुआ है. युवक को मोबाइल चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल जीआरपी एसपी ने थाना अध्यक्ष और संतरी को निलंबित कर दिया है.

दरअसल, घटना थाना जीआरपी के हवालात की है, जहां रहमान नाम के युवक पर रेलवे स्टेशन से मोबाइल चोरी करने के आरोप में उसे पकड़ा गया था. बताया जा रहा है कि स्टेशन से मोबाइल गायब हुआ था और मोबाइल उठाते हुए रहमान सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था.  गिरफ्तारी के बाद जीआरपी पुलिस ने रहमान को हवालात केंद्र बंद कर दिया.

शुक्रवार सुबह रहमान ने हवालात के अंदर खुद को आग के हवाले कर दिया. हवालात से आगकी लपटें और धुआं निकलने के बाद आनन-फानन में उसे हवालात से बाहर निकाला गया. हवालात के अंदर युवक के आग लगने की घटना के बाद से हड़कंप मचा हुआ है. गंभीर हालत में रहमान को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

फिलहाल मामले में जीआरपी आगे की कार्रवाई की विधिक बात कर रही है. वहीं परिजन जीआरपी पुलिस पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. शाहजहांपुर पहुंची जीआरपी एसपी पूजा यादव ने थानाध्यक्ष रामसहाय और संतरी को सस्पेंड कर दिया है.

एसपी पूजा यादव ने बताया कि इस मामले में आरोपी को कल गिरफ्तार किया गया था. आज सुबह 6:00 बजे हवालात से निकालकर टॉयलेट के लिए ले जाया गया. उसी दौरान इसने वापस आकर हवालात में माचिस से खुद को आग लगा ली. यह जेल नहीं जाना चाहता था जिसके डर की वजह से उसने इस कृत को किया.

उन्होंने आगे कहा कि लापरवाही को देखते हुए जीआरपी थाना प्रभारी और संतरी को निलंबित किया गया है. फिलहाल इस मामले में आगे और कार्रवाई हो सकती है.

शाहजहांपुर: मानसिक रूप से कमजोर किशोरी से दुष्‍कर्म, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

    follow whatsapp