BJP को वोट दिया तो मार दी गोली? हरदोई में युवराज की हत्या के बाद बवाल, जानें पूरा मामला.

प्रशांत पाठक

31 May 2024 (अपडेटेड: 31 May 2024, 08:31 PM)

Hardoi: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में गुरुवार की शाम दूसरे समुदाय के किशोर द्वारा एक हिंदू किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना को लेकर आज हरदोई कस्बे में तनाव के हालात हैं. जानिए पूरा मामला.

Hardoi

Hardoi

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में गुरुवार की शाम दूसरे समुदाय के युवक द्वारा एक हिंदू युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना को लेकर आज हरदोई कस्बे में तनाव के हालात हैं. लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कस्बे में जुलूस भी निकाला है. इस दौरान पत्थरबाजी भी हुई है. आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर गए हैं और कस्बे का मार्केट भी बंद है.

यह भी पढ़ें...

मृतक के परिवार का आरोप है कि उनके बेटे की हत्या सिर्फ इसलिए की गई क्योंकि उनसे भाजपा को वोट दिया था. परिवार का आरोप है कि उनके बेटे युवराज की हत्या अदनान ने गोली मारकर कर दी. दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि ये पूरा मामला एक लड़की से बात करने को लेकर हुए विवाद से जुड़ा हुआ है. मगर पीड़ित परिवार का साफ कहना है कि उनके बेटे की हत्या भाजपा को वोट देने की वजह से हुई है.

क्या है पूरा मामला

ये पूरा मामला हरदोई के पाली थाने इलाके से सामने आया है. कस्बे के इस्माइलपुर मोहल्ले में गुरुवार की शाम को युवराज सिंह उर्फ युवी नाम के युवक की दूसरे समुदाय के संबंध रखने वाले अदनान ने गोली मार दी. अचानक हुई इस घटना से पूरे कस्बे में हड़कंप मच गया. 
घायल को फौरन अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. मेडिकल कॉलेज ने उसे लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेज दिया. मगर रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. मृतक के परिजनों का कहना है कि उनके बेटे ने भाजपा को वोट दिया था, जिससे आरोपी उससे चिढ़ने लगा था. इसलिए उनके बेटे की हत्या कर दी गई. मगर पुलिस पीड़ित परिवार के इस दावे को गलत बता रहा है.

व्यापारियों ने बंद की अपनी-अपनी दुकान

बता दें कि घटना को लेकर क्षेत्र में गुस्सा बना हुआ है. व्यापारियों ने भी अपनी-अपनी दुकानों को बंद रखा है. भारी संख्या में लोगों ने मृतक की फोटो के साथ कस्बे में जुलूस भी निकाला है और आरोपियों की आज ही गिरफ्तारी की मांग की है. बताया जा रहा है कि इस दौरान पत्थरबाजी भी हुई है.

एसपी ने ये बताया

इस पूरे मामले पर एसपी केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया, मृतक के चाचा की तहरीर पर 3 के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है. पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है. किसी भी तरह की हिंसा होने पर सख्ती से निपटा जाएगा. पूरी घटना की असली वजह का खुलासा जल्द किया जाएगा. फिलहाल एसपी समेत दर्जनभर से अधिक थानेदार  और पुलिस अमला कस्बे में तैनात है. 

आपको बता दें कि पुलिस ने पीड़ित परिवार द्वारा हत्या की जो वजह बताई जा रही है, उसे खारिज कर दिया है. पुलिस का कहना है कि वोट देने को लेकर हत्याकांड को अंजाम नहीं दिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

    follow whatsapp