UP Board Topper Marksheet: यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला, इस बीच देखिए पिछले टॉपर शुभम की मार्कशीट, चौंकाऊ हैं नंबर

यूपी तक

• 12:46 PM • 19 Sep 2024

एग्जाम की तैयारी कर रहे यूपी बोर्ड के छात्रों को 12वीं के पिछले टॉपर शुभम वर्मा की मार्कशीट देखकर अच्छे अंक लाने की प्रेरणा लेनी चाहिए.

Shubham Verma Marksheet

Shubham Verma Marksheet

follow google news

UP Board Topper Marksheet: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. अब छात्र 20 सितंबर 2024 तक 100 रुपये के विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं. स्कूलों को छात्रों की जानकारी सत्यापित करने के लिए 25 सितंबर तक का समय दिया गया है, जबकि फॉर्म में संशोधन (कॉरेक्शन) 1 अक्टूबर तक किए जा सकेंगे. बोर्ड 10 अक्टूबर तक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की अंतिम सूची जारी करेगा. इन सब के बीच यूपी बोर्ड के छात्रों को 12वीं के पिछले टॉपर शुभम वर्मा की मार्कशीट देखकर अच्छे अंक लाने की प्रेरणा लेनी चाहिए. मालूम हो कि शुभम को 500 में से 489 अंक मिले थे. खबर में आगे जानिए शुभम को किस सब्जेक्ट में कितने मार्क्स मिले?

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि पिछली बार सीतापुर के रहने वाले शुभम वर्मा ने 12वीं की परीक्षा में टॉप किया था. शुभम वर्मा सीतापुर के सीता बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज (महमूदाबाद) के छात्र थे. शुभम ने 500 में से 489 अंक लाकर 97.80% के साथ यह कामयाबी हासिल की थी.   

 

देखें शुभम की मार्कशीट:

गौरतलब है कि यूपी बोर्ड स्कूली परीक्षा कराने देश का वाला सबसे बड़ा बोर्ड है. पिछली बार यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा में 54 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए थे. 

    follow whatsapp