मेनका गांधी की विजयी राह कितनी मुश्किल? वोटिंग के बाद पत्रकारों ने बता दी पूरी कहानी

यूपी तक

26 May 2024 (अपडेटेड: 26 May 2024, 06:12 PM)

UP Lok Sabha Chunav: सुल्तानपुर लोकसभा चुनाव में कल यानी शनिवार के दिन वोटिंग हुई. यहां मेनका गांधी चुनावी मैदान में हैं. ऐसे में यूपी तक ने सुल्तानपुर के पत्रकारों से बात की और जानने की कोशिश की कि इस बार यहां क्या होने जा रहा है. जानिए

Sultanpur Lok Sabha

Sultanpur Lok Sabha, Maneka Gandhi, Sultanpur Lok Sabha Chunav, Lok Sabha Chunav, Lok Sabha Chunav 2024

follow google news

UP Lok Sabha Chunav: बीते शनिवार यानी 25 मई के दिन लोकसभा चुनावों के छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ. इसमें यूपी की ‘हॉट सीट’ सुल्तानपुर लोकसभा सीट पर भी वोटिंग हुई.  बता दें की सुल्तानपुर लोकसभा सीट पर मेनका गांधी चुनावी रण में उतरी हुई थीं. भाजपा ने लगातार दूसरी बार मेनका गांधी को यहां से चुनावी मैदान में उतारा था. मां मेनका गांधी के चुनाव प्रसार में उनके बेटे वरुण गांधी भी उतरे थे. वरुण ने भी सुल्तानपुर में अपनी मां के लिए जनता से वोट मांगे.

यह भी पढ़ें...

इस बीच अब UP Tak ने  सुल्तानपुर के पत्रकारों खास बात की है और जानने की कोशिश की है कि आखिर सुल्तानपुर में इस बार क्या होने जा रहा है? क्या सुल्तानपुर में मेनका गांधी की राह आसान है या विपक्ष के लिए इस बार उम्मीद बन गई है?

सुल्तानपुर के पत्रकारों ने ये सब बताया

UP Tak से बात करते हुए सुल्तानपुर के वरिष्ठ पत्रकार विक्रम धीरेंद्र सिंह ने बताया, सुल्तानपुर के वोटर्स ने बेरोजगारी को एक बड़ा मुद्दा मानकर इस बार वोटिंग की है. मगर यहां भाजपा और विपक्षी इंडिया गठबंधन के बीच ही कड़ा मुकाबला है. इसलिए यहां दोनों में से कोई भी जीत सकता है.

बसपा को हुआ नुकसान

सुल्तानपुर के एक पत्रकार ने UP Tak को बताया, बहुजन समाज पार्टी यानी बसपा इस चुनाव में ज्यादा कही नहीं दिखी. बसपा की वोटिंग भी सीमित ही रही. ऐसे में यहां पर भाजपा और इंडिया गठबंधन के बीच ही कांटे की टक्कर है.

इस बार अच्छे मार्जिन से जीत सकती हैं मेनका गांधी

UP Tak से बात करते हुए सुल्तानपुर के एक अन्य पत्रकार ने कहा,  मेनका गांधी यहां भाजपा के नेतृत्व को पसंद नहीं है. मगर वह काफी लोकप्रिय हैं. उन्होंने यहां काफी काम किया है और विकास कार्य किए हैं. वह सुल्तानपुर के बारे में सोचती हैं. उन्होंने यहां किसानी के लिए, शिक्षा के लिए काफी काम किया है. ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है, जहां उन्होंने काम नहीं किया हो. ऐसे में यहां मेनका गांधी इस बार अच्छे मार्जिन से चुनाव जीत सकती हैं.

‘सपा के उम्मीदवार पर कई केस दर्ज’

सुल्तानपुर के एक अन्य पत्रकार ने कहा, सुल्तानपुर की जनता अपराधियों और माफियाओं को पसंद नहीं करती है. यहां सपा ने जो उम्मीदवार उतारा है, उनके ऊपर 2 दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं. जैसे ही लोगों को सपा प्रत्याशी के बारे में इस बात का पता चला, तभी से सपा के उम्मीदवार का ग्राफ डाउन होते चला गया. दूसरी तरफ मेनका गांधी का व्यवहार लोगों के प्रति काफी अच्छा रहा है.

(इस खबर को UP Tak के साथ इंटर्न कर रही श्रद्धा तुलस्यान ने एडिट किया है)

    follow whatsapp