अमेठी में स्मृति जीत रही हैं या KL शर्मा मार रहे बाजी? जानिए मुंबई सट्टा बाजार का प्रिडिक्शन

यूपी तक

29 May 2024 (अपडेटेड: 29 May 2024, 03:35 PM)

लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम दौर में है. अब लोगों को बस यही जानने की उत्कंठा है कि चुनाव में किस पार्टी की जीत होगी. एक तरफ सत्ताधारी भाजपा है जिसका दावा है कि चुनाव में उसकी जीत होगी और वह यूपी की 80 सीटों में सर्वाधिक पर फतह हासिल करेगी.

Picture: Smriti Irani & Kl Sharma

Picture: Smriti Irani & Kl Sharma

follow google news

UP Loksabha chunav: लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम दौर में है. अब लोगों को बस यही जानने की उत्कंठा है कि चुनाव में किस पार्टी की जीत होगी. एक तरफ सत्ताधारी भाजपा है जिसका दावा है कि चुनाव में उसकी जीत होगी और वह यूपी की 80 सीटों में सर्वाधिक पर फतह हासिल करेगी. वहीं, दूसरी तरफ बुलंद हौसलों के साथ विपक्ष का दावा है कि वह उत्तर प्रदेश में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजयी रथ रोक देगा. इस बीच चुनाव के नतीजे कैसे होंगे उसे लेकर कयासबाजी लगनी शुरू हो गई है. तमाम चुनावी विश्लेषकों के साथ-साथ अलग-अलग जगहों के सट्टा बाजार अपने-अपने दावे कर रहे हैं. इस बीच मुंबई के सट्टा बाजार ने उत्तर प्रदेश के नतीजों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. 

यह भी पढ़ें...

सट्टा बाजार की ने अमेठी सीट को लेकर भविष्यवाणी

 

आपको बता दें कि मुंबई के सट्टा बाजार ने अमेठी लोकसभा सीट ने नतीजों को लेकर अपना अनुमान लगाया है. सट्टा बाजार के अनुमान के अनुसार, अमेठी में इस बार फिर से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी चुनाव जीत सकती हैं. मालूम हो कि इस बार अमेठी से स्मृति ईरानी के सामने गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले किशोरी लाल शर्मा चुनाव मैदान में हैं. गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने बड़ा उलटफेर करते हुए राहुल गांधी को चुनाव हरा दिया था. इस बार राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट के अलावा यूपी की रायबरेली सीट से चुनावी मैदान में हैं. यह वही रायबेरली सीट है जिसपर सोनिया गांधी 2004 से सांसद चुनती हुई आई हैं.

 

 

मुंबई का सट्टा बाजार UP में भाजपा को दे रहा इतनी सीटें

मुंबई के टॉप बुकी ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि शुरुआत में यानी पहले चरण की वोटिंग से पहले भाजपा के नंबर ज्यादा थे. हालांकि तीन चरण की वोटिंग के बाद देखा गया कि भाजपा के लिए गिरावट का रुझान है. सट्टा बाजार फिलहाल उत्तर प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA को 64 से 66 सीटों पर जीतने की भविष्यवाणी कर रहा है.        

    follow whatsapp