Raja Bhaiya News : वोट से ठीक पहले राजा भैया ने बिगाड़ा BJP का खेल! सपा को लेकर कर लिया बड़ा फैसला

संतोष शर्मा

16 May 2024 (अपडेटेड: 16 May 2024, 03:03 PM)

Raja Bhaiya News : लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के पहले  उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. सभी की नजरें राजा भैया के प्रभाव वाली कौशांबी और प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर टिकी हुई हैं.

अखिलेश यादव और राजा भैया

अखिलेश यादव और राजा भैया

follow google news

Raja Bhaiya News : लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के पहले  उत्तर प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. सभी की नजरें राजा भैया के प्रभाव वाली कौशांबी और प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर टिकी हुई हैं. कौशांबी में पांचवें और प्रतापगढ़ सीट पर छठे चरण में वोटिंग कराई जाएगी. कुछ दिनों पहले राजा भैया ने न बीजेपी और न ही समाजवादी पार्टी को समर्थन दिया है. अब खबर आ रही है कि राजा भैया ने प्रतापगढ़ और कौशांबी सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन देने का दिया संकेत दिया है. 

यह भी पढ़ें...

इन दो सीटों पर प्रभाव

राजा भैया के प्रभाव वाली कौशांबी लोकसभा सीट पर पांचवें और प्रतापगढ़ सीट पर छठे चरण में वोटिंग है. प्रतापगढ़ और कौशांबी की राजनीति राजा भैया के इर्द-गिर्द घूमती है. दोनों ही सीट पर राजा भैया का कोई अपना उम्मीदवार मैदान में नहीं है, फिर भी इन दोनों सीटों पर वो किसी को जीताने और हराने का माद्दा रखते हैं.  बता दें बीजेपी और सपा दोनों ने ही राजा भैया के समर्थन की उम्मीद लगा रखी थी, लेकिन कुछ दिनों पहले वो किसी के पक्ष में कोई निर्णय लेने के बजाय उन्होंने न्यूट्रल रहने का फैसला किया था और अपने समर्थकों में बकायदा इसका एलान भी किया था. वहीं अब  राजा भैया ने प्रतापगढ़ और कौशांबी सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन देने का दिया संकेत दिया है. 

सपा के साथ राजा भैया!

बता दें कि सपा नेता इंद्रजीत सरोज ने सोमवार को राजा भैया से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद इंद्रजीत सरोज ने राजा भैया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा वापस लेने का निर्णय लिया. मालूम हो कि 2019 लोकसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी इंद्रजीत सरोज ने राजा भैया पर की आपत्तिजनक टिप्पणी पर  मानहानि का मुकदमा का दर्ज कराया था. ये मामला प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है.  इंद्रजीत सरोज और कौशांबी से उनके बेटे सपा प्रत्याशी पुष्पेन्द्र सरोज ने राजा भैया से मुलाकात की थी. जानकारी के मुताबिक राजा भैया ने अंदरखाने पार्टी पदाधिकारियों को प्रतापगढ़ में सपा प्रत्याशी एसपी सिंह और कौशांबी में पुष्पेंद्र सरोज को समर्थन देने का मैसेज दिया है. 

कुछ दिनों बदला खेल

यह संयोग ही है कि रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने फैसला उस समय किया है जब उनकी नजदीकी बीजेपी से हो चली है. पहले अमित शाह से मुलाकात और फिर उसके बाद स्थानीय बीजेपी नेताओं का उनके यहां आना-जाना लगा रहना. बता दें कि सोमवार को केंद्रीय मंत्री संजीव बलियान और सांसद व कौशांबी भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर राजा भैया के आवास पहुंचे थे. जहां सभी नेताओं के बीच बातचीत हुई. राजा भैया से समर्थन मांगा था. 

दरअसल, कौशांबी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस बार विनोद सोनकर को मैदान में उतारा है. जबकि समाजवादी पार्टी ने पुष्पेंद्र सरोज को मैदान में उतारा है. पुष्पेंद्र सरोज पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज के बेटे हैं. वहीं, अगर बात प्रतापगढ़ सीट की करें तो BJP ने संगम लाल गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं इस सीट से समाजवादी पार्टी ने एसपी सिंह पटेल मैदान में है. 

    follow whatsapp