बीजेपी या INDIA गठबंधन... किसका साथ देगा जनसत्ता दल? राजा भैया ने कर दिया बड़ा एलान

सुनील यादव

14 May 2024 (अपडेटेड: 14 May 2024, 07:32 PM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश की प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर भले ही छठे चरण में मतदान होना है, लेकिन यहां सियासी पारा अभी से हाई है.

Raja Bhaiya

Raja Bhaiya

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश की प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर भले ही छठे चरण में मतदान होना है, लेकिन यहां सियासी पारा अभी से हाई है. यहां की कुंडा विधानसभा सीट से विधायक  रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने लोकसभा को लेकर बड़ा फैसला कर लिया है. इस लोकसभा चुनाव में राजा भैया ने किसी भी पार्टी  को अपना समर्थन देने से किया इनकार कर दिया है. 

यह भी पढ़ें...

राजा भैया ने किया बड़ा एलान

बता दें कि मंगलवार को राजा भैया ने प्रतापगढ़ में अपने बेंती पैलेस पर जनसत्ता दल के नेताओं की बैठक बुलाई थी. बैठक में राजा भैया ने पार्टी के कार्यकर्ता से कहा कि वो किसी भी पार्टी को वोटिंग करने के लिए स्वतंत्र हैं. राजा भैया ने कहा है कि कार्यकर्ताओं और समर्थकों को जो ठीक लगे, वह फैसला ले सकते हैं.  इससे पहले केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और कौशांबी से भाजपा के प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद विनोद सोनकर राजा भैया का समर्थन हासिल करने के लिए उनके कुंडा स्थित बेंती पैलेस पर पहुंचे थे. 

सांसद विनोद सोनकर लगातार तीसरी बार कौशांबी सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार बनाए गए हैं. राजा भैया के प्रभाव वाला कुंडा इलाका इसी कौशांबी लोकसभा सीट में आता है. हालांकि अपने प्रभाव वाले इलाके में 2 दिन पहले हुई केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा में राजा भैया शामिल नहीं हुए थे.

अमित शाह से हुई थी मुलाकात

बीते दिनों बेंगलुरु में राजा भैया की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि राजा भैया प्रतापगढ़ और खासकर कौशांबी सीट पर भाजपा के समर्थन का ऐलान कर सकते हैं. वहीं अब राजा भैया जनसत्ता दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को  अपने विवेक से अपने मन से किसी भी पार्टी को वोट करने का मैसेज दिया है. 

    follow whatsapp