यूपी में कितना दौड़ा BSP का हाथी? मायावती को लेकर एग्जिट पोल ने बड़ी बात बता दी

यूपी तक

02 Jun 2024 (अपडेटेड: 02 Jun 2024, 10:18 AM)

Exit Poll: मायावती की बहुजन समाज पार्टी यानी बसपा के लिए लोकसभा चुनाव 2024 काफी अहम माना जा रहा है. राजनीति जानकारों का भी मानना है कि ये चुनाव बसपा के भविष्य के लिए काफी अहम है. मगर एग्जिट पोल ने यूपी में बसपा को लेकर जो दावा किया है, उसे जान हर कोई चौंक रहा है.

Mayawati

Mayawati

follow google news

UP News: लोकसभा चुनावों का परिणाम 4 जून के दिन घोषित किया जाएगा. इससे पहले अब एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने लगे हैं. उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर भी एग्जिट पोल के नतीजे सामने आए हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं किया था. राजनीतिक जानकार भी इस चुनाव को बसपा के भविष्य के लिए काफी अहम बता रहे थे.

यह भी पढ़ें...

जिस तरह से साल 2014 के बाद यूपी में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बसपा का प्रदर्शन रहा है, उसे देखते हुए साल 2024 का चुनाव बसपा के लिए काफी अहम माना जा रहा था. अब एग्जिट पोल ने बसपा को लेकर जो आंकड़े जारी किए हैं, शायद ही उसकी उम्मीद कभी बसपा या बसपा समर्थकों को रही होगी. 

एग्जिट पोल में UP में कितना दौड़ा बसपा का हाथी?

बता दें कि India Today-Axis My India को छोड़कर सभी बड़े एग्जिट पोल ने मायावती की बसपा को लेकर हैरान कर देने वाला आंकड़ा जारी किया है. एग्जिट पोल्स की माने तो बहुजन समाज पार्टी को यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से एक भी सीट नहीं मिलने जा रही है. एग्जिट पोल्स की माने तो 80 में से एक भी सीट पर बसपा फाइट की स्थिति में भी नहीं है.

India Today-Axis My India के एग्जिट पोल में भी बसपा को 0 से 1 सीट दी गई है. मतलब साफ है कि India Today-Axis My India के मुताबिक भी बसपा 80 में से सिर्फ 1 सीट ही जीत सकती है. आपको ये भी बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन करके मायावती ने यूपी की 10 लोकसभा सीट जीत ली थीं. मगर साल 2014 के बाद से विधानसभा हो या लोकसभा चुनाव, बसपा का प्रदर्शन यूपी में लगातार गिर रहा है.

बता दें कि ABP-CVoter, News-18, Chanakya, India TV- CNX, TV9- Polstra और Times Now- ETG के एग्जिट पोल्स में बसपा का सूपड़ा साफ दिखाया गया है. अब देखना ये होगा कि 4 जून के दिन क्या यूपी में बसपा को चुनावी जीत की खुशखबरी मिलती है या नहीं? 

    follow whatsapp