नोएडा: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए 1.59 हेक्टेयर और जमीन का होगा अधिग्रहण

भाषा

• 02:19 PM • 13 Oct 2022

नोएडा (Noida News) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए जिला प्रशासन किसानों से 1.59 हेक्टेयर जमीन और खरीदेगा. यह हवाई अड्डे के पहले चरण के लिए…

UPTAK
follow google news

नोएडा (Noida News) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए जिला प्रशासन किसानों से 1.59 हेक्टेयर जमीन और खरीदेगा. यह हवाई अड्डे के पहले चरण के लिए अधिगृहीत 1,334 हेक्टेयर जमीन का हिस्सा है. हवाई अड्डे के लिए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के मानकों को पूरा करने के लिए नागर विमानन विभाग के प्रस्ताव पर जिला प्रशासन किसानों से यह जमीन खरीद रहा है.

यह भी पढ़ें...

नोएडा हवाई अड्डे के पहले चरण के लिए 1,334 हेक्टेयर जमीन अधिगृहीत करने की अधिसूचना जारी की गई थी. जिला प्रशासन ने रोही, पारोही, रन्हेरा, किशोरपुर, दयानतपुर व बनबारीवास गांव की जमीन का अधिग्रहण किया है, लेकिन हवाई अड्डे के लिए निर्धारित मानकों के अनुरूप 1.59 हेक्टेयर जमीन की और जरूरत है.

नागर विमानन विभाग ने जिला प्रशासन को पत्र भेजकर किसानों से यह जमीन क्रय करने को कहा है. इसके साथ ही रन्हेरा, रोही व पारोही गांव की अधिगृहीत 1.93 हेक्टेयर जमीन के बजाय विभाग ने किशोरपुर, रोही व दस्तमपुर गांव की उसी अनुपात में जमीन मांगी है.

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि हवाई अड्डे के लिए नागर विमानन महानिदेशालय के मानक तय हैं. रनवे व क्रैश गेट के मध्य व रनवे व चारदीवारी के बीच की दूरी के मानकों को पूरा करने के लिए कुछ जमीन की जरूरत है. जिला प्रशासन के माध्यम से किसानों से यह जमीन खरीदी जा रही है.

नोएडा: विदेश में नौकरी का सपना दिखाकर लोगों से की लाखों की ठगी, ऐसे फंसाते थे अपने जाल में

    follow whatsapp