कानपुर में छात्र की हत्या से 3-4 दिन पहले ही टीचर रचिता ने खरीद ली थी रस्सी, साथ ही किया था ये काम

सिमर चावला

01 Nov 2023 (अपडेटेड: 01 Nov 2023, 06:34 AM)

कानपुर में कपड़ा व्यापारी के 17 साल के बेटे कुशाग्र की हत्या मामले में अब नए-नए खुलासे हो रहे हैं. बता दें कि पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपियों द्वारा फिरौती पत्र दिया गया था.

UPTAK
follow google news

Kanpur News: कानपुर में कपड़ा व्यापारी के 17 साल के बेटे कुशाग्र की हत्या मामले में अब नए-नए खुलासे हो रहे हैं. बता दें कि पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपियों द्वारा फिरौती पत्र दिया गया था. इस फिरौती पत्र में 30 लाख रुपये की मांग और इसमें एक जगह ‘अल्लाह हू अकबर’ लिखा था, ताकि पुलिस केस में उलझ जाए. वहीं, अब पुलिस जांच में नई बात यह सामने आई है कि आरोपी महिला टीचर रचिता के बॉयफ्रेंड प्रभात ने कुशाग्र की हत्या के इरादे से 3-4 दिन पहले ही रस्सी खरीद ली थी. वह कुशाग्र के आने-जाने के रास्तों की रेकी भी कर रहा था. इसके बाद कुशाग्र की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें...

पुलिस इस बात से है हैरान

पुलिस अधिकारी इस बात से हैरान हैं कि जिस जगह मासूम किशोर को मारा गया, वहां एक अहाता है. आसपास कई घर हैं, लेकिन कुशाग्र का गला इतनी तेजी और सफाई से कसा गया कि किसी ने उसकी कोई चीख तक नहीं सुनी. जब तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची पड़ोसियों को भी इस बात का बिल्कुल इल्म नहीं था कि उनके ठीक बगल में किसी की हत्या हो गई है.

वकीलों ने पीटा

आपको बता दें कि प्रभात, शिवा और रचिता को मंगलवार शाम एमएम-3 कोर्ट में पेश किया जाना था. वारदात से नाराज वकीलों ने प्रभात और शिवा की पिटाई कर दी. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद तीनों को वकीलों से बचाकर निकाला.

स्कूटी का नंबर बदला

प्रभात का दोस्त शिव जब घर पर फिरौती की चिट्ठी फेंकने के लिए पहुंचा, तो वह उस स्कूटी को अपने साथ लेकर आया था जो ट्यूशन टीचर रचिता की थी. मगर तीनों ने स्कूटी नंबर में एफ की जगह ई बना दिया था. जब परिवार के लोगों ने रचिता से संपर्क किया तो वह अंजान बनकर कुशाग्र के बारे में पूछती रही.

15-20 दिनों में दाखिल होगी चार्जशीट

पुलिस का दावा है कि वह इस केस को जल्द से जल्द अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करेगी. इस सिलसिले में जॉइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि पुलिस इस केस को फास्ट ट्रैक करने के लिए कोर्ट से अनुरोध करेगी. उन्होंने कहा कि 15 से 20 दिन के अंदर इस पूरे मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी.

    follow whatsapp