कानपुर में कारोबारी के यहां इनकम टैक्स की छापेमारी, BMW कार के मैट के नीचे से निकला 12 Kg सोना

रंजय सिंह

25 Jun 2023 (अपडेटेड: 25 Jun 2023, 09:30 AM)

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के कानपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां इनकम टैक्स टीमों (Kanpur Income Tax Raid) को बड़ी कामयाबी…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के कानपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां इनकम टैक्स टीमों (Kanpur Income Tax Raid) को बड़ी कामयाबी मिली है. इनकम टैक्स टीम ने कानपुर में कारोबारी के घर में खड़ी कार को चेक किया तो मैट के नीचे से 12 किलो सोना निकला. जानकारी के मुताबिक कानपुर के राधा मोहन पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स के एक ठिकाने पर तफ्तीश के दौरान बीएमडब्ल्यू कार की मैट के नीचे छिपाया गया 12 किलो सोना मिला. गाड़ी में इतना सोना देख अधिकारी हैरान रह गए.

यह भी पढ़ें...

कार में मिला इतना सोना

बता दें कि राधा मोहन पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स के एक ठिकाने पर मौजूद सफेद रंग की बीएमडब्ल्यू कार के मैट हटाया गया तो नीचे काफी मात्रा में सोना मिला. इसका वजन 12 किलो बताया गया है. जानकारी के मुताबिक ये कार राधा मोहन अग्रवाल की है. फिलहाल घर के अंदर इनकम टैक्स टीम की कार्रवाई चल रही है. बता दें कि देशभर में बुलियन बिजनेसमैन और रियल स्टेट से जुड़े लोगों के 55 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा लगातार तीसरे दिन भी जारी है.

टीम को ऐसी लगी सोने की भनक

बता दें कि राधा मोहन अग्रवाल ज्वेलर्स के यहां 4 दिन से इनकम टैक्स की कार्रवाई चल रही है. शनिवार को कार्रवाई के दौरान इनकम टैक्स की टीम को एक हैरतअंगेज खुलासा देखने को मिला. दरसल, इनकम टैक्स टीम को अग्रवाल फैमिली के घर के बाहर खड़ी है बीएमडब्ल्यू कार को देखकर कुछ कुछ अजीब सा लग रहा था. कार इस तरह खड़ी थी, ना कोई उसके पास जा रहा था और ना ही किसी को कुछ दिख रहा था जबकि घर के लोग बार-बार उसी कार को देख रहे थे.

इनकम टैक्स अधिकारियों को इस पर कुछ शक हुआ तो उन्होंने कार की तलाशी ली. तलाशी के दौरान टीम को फर्श के नीचे कुछ रखा महसूस हुआ, जो पूरी तरह से करव था. अधिकारियों ने जब मैट को हटाया तो नीचे का नजारा देखकर सभी हैरान रह गए. मैट के नीचे सोने की छोटी-छोटीसिल्लियां जैसी रखी थी. यह कुल 12 किलो सोना था.

    follow whatsapp