लखनऊ: कृषक एक्सप्रेस में ‘गंदे कंबलों’ से यात्रियों की बिगड़ी तबीयत, हुई उल्टियां, जानिए

अभिषेक मिश्रा

• 05:37 AM • 11 Jan 2023

Varanasi & Lucknow News: वाराणसी शहर की ओर जाने वाली 15008 कृषक एक्सप्रेस में कथित तौर पर गंदे कंबलों की आपूर्ति से सोमवार को तीन…

UPTAK
follow google news

Varanasi & Lucknow News: वाराणसी शहर की ओर जाने वाली 15008 कृषक एक्सप्रेस में कथित तौर पर गंदे कंबलों की आपूर्ति से सोमवार को तीन यात्रियों की तबीयत बिगड़ गई. मिली जानकारी के अनुसार, जैसे ही ट्रेन लखनऊ जंक्शन से रवाना होने वाली थी, तभी वातानुकूलित कोच बी-5 में यात्रियों ने कंबलों से दुर्गंध आने की शिकायत की. इसके बाद कंबल बदले गए, लेकिन ट्रेन जैसे ही बादशाहनगर रेलवे स्टेशन पहुंची, तो यात्रियों को उल्टियां होने लगीं.

यह भी पढ़ें...

इसके बाद आनन-फानन में ट्रेन को स्टेशन पर रोक दिया गया और मेडिकल टीम को बुलाया गया. बादशाहनगर रेलवे अस्पताल की टीम ने मौके पर पहुंचकर तीनों यात्रियों का चेकअप किया. इस दौरान यात्रियों ने बताया कि कंबल की गंध के कारण उनका जी मिचलाने लगा, जिससे उल्टी हुई है. जब मेडिकल टीम ने उन्हें अस्पताल ले जाने को कहा तो उन्होंने मना कर दिया.

मिली जानकारी के अनुसार, यात्रियों की तबीयत सामान्य होने के बाद उन्हें कुछ जरूरी दवाइयां देकर ट्रेन को रवाना कर दिया गया. इस दौरान ट्रेन बादशाहनगर स्टेशन पर करीब आधे घंटे तक रुकी रही. सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह के मुताबिक, यात्रियों के पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद ही ट्रेन को रवाना किया गया.

इस घटना ने यात्री ट्रेनों में कंबल आपूर्ति की साफ-सफाई पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. वहीं, दूसरी तरफ मामले में शिकायत कर दी गई है. मगर रेलवे ने अब तक इस घटना पर किसी तरह की कार्रवाई की पुष्टि नहीं की है.

लखनऊ: जबरन धर्मांतरण और बुर्का पहनने का बनाता था दबाव? युवती ने की ‘आत्महत्या’, जानिए

    follow whatsapp