लखनऊ: मशहूर पखावज वादक दिनेश मिश्रा की स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान हृदय गति रुकने से मौत

सत्यम मिश्रा

• 09:31 AM • 07 Feb 2023

Lucknow News Hindi: मशहूर पखावज वादक दिनेश मिश्रा की लखनऊ में लाइव परफॉर्मेंस के दौरान हृदय गति रुक जाने के चलते मौत हो गई है.…

UPTAK
follow google news

Lucknow News Hindi: मशहूर पखावज वादक दिनेश मिश्रा की लखनऊ में लाइव परफॉर्मेंस के दौरान हृदय गति रुक जाने के चलते मौत हो गई है. दरअसल, दिनेश मिश्रा लखनऊ महोत्सव कार्यक्रम में स्टेज पर प्रस्तुति दे रहे थे और तभी यह चौंकाने वाली घटना घट गई.

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के बारादरी में सनतकदा महोत्सव में ताल वाद्य कचहरी कार्यक्रम जोरों शोरों से चल रहा था. लोग वाद्यों का लुफ्त उठा रहे थे, तभी पखावज बजाते बजाते दिनेश मिश्रा की तबीयत अचानक बिगड़ गई और शरीर से पसीने छूटने लगे. फिर देखते ही देखते कुछ महज सेकंड में उनकी मौत हो गई. हालांकि तत्काल उन्हें लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कार्डियो विभाग में ले जाया गया, जहां वरिष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट अक्षय प्रधान ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

वहीं, डॉक्टर प्रधान ने बताया कि दिनेश मिश्रा की रास्ते में ही मौत हो थी, जिसके चलते परिजनों और उनके चाहने वालों में शोक की लहर है. बता दें कि पखावज वादक दिनेश मिश्रा का अंतिम संस्कार आलमबाग स्थित श्मशान घाट पर पूरे विधि विधान से किया जाएगा.

गौरतलब है कि दिनेश मिश्रा एसएनए अवॉर्ड से भी सम्मानित किए जा चुके हैं. वह पखावज वादक के साथ-साथ बेहतरीन तबलावादक भी थे.

    follow whatsapp