लखनऊ: तीन मंजिला कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, एक की मौत, जिम में फंसे लोगों को यूं निकाला

सत्यम मिश्रा

• 03:11 AM • 01 Feb 2023

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक तीन मंजिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई. इस हादसे में एक व्यक्ति की जलकर मौत…

UPTAK
follow google news

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक तीन मंजिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई. इस हादसे में एक व्यक्ति की जलकर मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक,तीन मंजिला कॉम्प्लेक्स के नीचे एक दुकान में ये आग लगी. यहां रिक्शा बैटरी रखी जाती थी और आग लगने से कई बैटरी फट गई.

यह भी पढ़ें...

विस्तार से जानिए पूरा मामला

दरअसल ये पूरा मामला राजधानी लखनऊ के बादशाह नगर स्थित तीन मंजिला एसएस कॉम्प्लेक्स से सामने आया है. यहां अचानक भीषण आग लग गई, जिसमें एक व्यक्ति की जिंदा जल कर दर्दनाक मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक, तीन मंजिला कॉम्प्लेक्स के नीचे तल्ले की एक दुकान में यह आग लगी. यहां रिक्शा की बैटरी रखी जाती थी और बैटरी में ही ब्लास्ट हो गया, जिसके बाद आग ने भीषण रूप ले लिया.

कड़ी मशक्कत से पाया आग पर काबू

दमकल की 8 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बैटरी में विस्फोट होने के बाद जहरीला धुआ आसपास की दुकानों पर पहुंच गया. कॉम्प्लेक्स की तीसरी मंजिल पर जिम में भी यह जहरीला धुआं जा पहुंचा, जिससे वहां फंसे लोगों को सास लेने में दिक्कत होने लगी.

मिली जानकारी के मुताबिक, दमकल विभाग ने सीढ़ियों के माध्यम से कॉम्प्लेक्स में फंसे 17 लोगों को रेस्क्यू किया और जिम में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.

इस पूरे मामले पर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि इमारत के नीचे एक भवन में आग लगी थी.कमरे में बैटरी रखी थी, लेकिन अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि यहां पर काम क्या होता था. मामले की जांच की जा रही है. कमरे में मौजूद बैटरी में आग या तो शॉर्ट सर्किट से लगी होगी या ओवरचार्जिंग की वजह से लगी होगी. इसकी भी जांच करवाएंगे

उन्होंने आगे बताया, “दमकल विभाग की टीम द्वारा आग पर काबू पाया गया और सबको बाहर निकाला गया. इस दौरान  एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटनास्थल से कुल 17 लोगों को निकाला गया.”

IND vs NZ T20: लखनऊ के पिच से कप्तान पांड्या थे नाराज तो अब सूर्यकुमार यादव ने कही ये बात

    follow whatsapp