देवबंद में कई दिनों से घूम रही थी महिला पुलिसकर्मी पूजा…अब इसकी सच्चाई जानकर आप भी हिल जाएंगे

राहुल कुमार

26 Sep 2024 (अपडेटेड: 26 Sep 2024, 10:28 AM)

UP News: सहारनपुर के देवबंद में पिछले कई दिनों से एक महिला पुलिसकर्मी घूम रही थी. अब इसकी जो सच्चाई सामने आई है, उसे जानकर पुलिस भी सकते में आ गई है.

UP News

UP News

follow google news

UP News: सहारनपुर पुलिस ने एक फर्जी महिला पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. जिस महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उसका नाम पूजा है और ये शिवचरन नामक शख्स की पत्नी है. पूजा पुलिस की वर्दी पहनकर खुद को हेड कॉन्स्टेबल बताती और लोगों पर रौब जमाती थी.

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के मुताबिक, पूजा ने पुलिस पर बनी फिल्में देखी. इसके बाद उसकी नजर अचानक से अखबरों में आने वाली पुलिस खबरों पर जाने लगी. वह पुलिस की कार्यशैली को देखने लगी और पुलिस के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल करने की कोशिश करने लगी. इसी बीच पूजा ने पुलिस की वर्दी भी पहननी शुरू कर दी. 

फिर शुरू कर दिया लोगों को धमकाना

सहारनपुर के थाना देवबंद क्षेत्र में पूजा पुलिस की वर्दी पहनती और लोगों को डराती-धमकाती. इस दौरान वह वसूली भी करती. पिछले काफी दिनों से पूजा पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों को डरा-धमकाकर वसूली कर रही थी. धीरे-धीरे लोगों का शक इसपर बढ़ता गया.

इसी दौरान कुछ लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. पुलिस को शिकायत मिली की एक महिला पुलिसकर्मी खुलेआम लोगों को डराकर अवैध वसूली कर रही है. शिकायत में ये भी बताया गया कि शक है कि शायद महिला फर्जी पुलिसकर्मी है. ये जान पुलिस एक्टिव हो गई.

बता दें कि पुलिस जांच में सामने आया कि ये महिला फर्जी पुलिसकर्मी है, जो वर्दी पहनकर वसूली कर रही है. इसके बाद पुलिस ने इसे पुलिस वर्दी में ही रास्ते से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी पूजा के खिलाफ केस दर्ज करके उसे जेल भी भेज दिया है. 

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर सागर जैन (एसपी देहात) ने बताया, सूचना थी कि एक महिला पुलिस की वर्दी पहन क्षेत्र में घूम रही है. पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है. महिला ने पूछताछ में बताया है कि पुलिस पर बनी फिल्म और अखबार में पुलिस की खबरों को देखकर वह मोटिवेट हुई थी. उसने खुद ही पुलिस की वर्दी तैयार करवाई थी. पुलिस ने महिला पर केस दर्ज करके उसे जेल भेज दिया है.

    follow whatsapp