बांदा: बेटी की शादी से पहले उठी पिता की अर्थी, पैसों का इंतजाम न होने से शख्स ने लगाई फांसी

सिद्धार्थ गुप्ता

03 Jul 2023 (अपडेटेड: 03 Jul 2023, 01:05 PM)

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda News) में एक मजदूर ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. परिजनों द्वारा बताया जा…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda News) में एक मजदूर ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. परिजनों द्वारा बताया जा रहा कि मृतक हाल ही में गुजरात से लौटा था और बेटी की शादी तय कर दी थी. बस तारीख निकलना बाकी था पर पैसों की व्यवस्था न होने के चलते उसने मौत को गले लगा लिया. पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें...

 पैसों का इंतजाम न होने से शख्स ने लगाई फांसी

मामला बिसंडा थाना के सिंहपुर गांव का है. जहां के रहने वाले 45 वर्षीय राजेश गुजरात के सूरत में मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करते थे, घर मे फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. घर मे पत्नी थी, कमरे में कोई हलचल न होती देख पत्नी ने देखा तो चीख पुकार मच गई. परिजनों ने दरवाजा तोड़कर देख बाहर निकाला. तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

बेटी की शादी से पहले उठी पिता की अर्थी

परिजनों ने बताया कि उसके 4 बच्चे थे, 2 बेटा और 2 बेटी. बड़ी बेटी की शादी करने के लिए सूरत से लौटा था, हाथ रखने का कार्यक्रम भी हो गया था, बस तारीख निकलना बाकी रह गया था. पैसो की समस्या की वजह से परेशान था जिसकी वजह से उसने आत्मघाती कदम उठा लिया. मृतक शराब पीने का भी आदि था. घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुराहाल है, बेटी की शादी के पहले पिता की अर्थी देख गांव में मातम का माहौल है.

DSP राकेश कुमार सिंह ने बताया कि, ‘बिसंडा थाना इलाके के सिंहपुर गांव एक राजेश नाम के व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मृतक शराब पीने का आदि था, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाही की जाएगी.’

    follow whatsapp