बांदा: स्कूल से मिड-डे मील का राशन और बर्तन उठा ले गए चोर, भोजन के बिना वापस लौटे बच्चे

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda News) में चोरी की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं. स्थानीय लोगो के साथ…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda News) में चोरी की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं. स्थानीय लोगो के साथ साथ सरकारी कार्यालयो और स्कूल को भी अब चोर निशाना बनाकर पुलिस को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं. उसी क्रम में मंगलवार को एक सरकारी प्राथमिक स्कूल का मिड डे मील का खाद्यान और बर्तन चोरों ने पार कर दिया, जिससे स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया. मंगलवार को पढ़ने वाले बच्चे बगैर मिड डे मील खाये घर लौट गए.

यह भी पढ़ें...

स्कूल प्रशासन ने पुलिस में शिकायत कर जल्द खुलासा करने की मांग की है. शहर के पॉश इलाको में कई घटनाएं CCTV में कैद हुई लेकिन पुलिस सामान बरामद करना छोड़िए अब तक उन चोरों का पता तक नहीं लगा सकी. स्थानीय लोगों ने पुलिस की गश्ती पर सवाल खड़ा किया है.

चोरों ने किया कारनामा

मामला शहर कोतवाली के पॉश इलाके डायट के पास का है. जहां प्राथमिक विद्यालय है, सोमवार को स्कूल स्टाफ बच्चो की पढ़ाई के बाद स्कूल बंद करके घर चला गया. जब मंगलवार सुबह आये तो ताला टूटा हुआ मिला और कमरे में रखा सामान भी गायब मिला. ये सब देख स्कूल स्टाफ के होश उड़ गए. उन्होंने तत्काल शिक्षा विभाग के अधिकारियों और पुलिस को घटना की जानकारी दी. शहर में चोरी, छिनैती की घटनाएं अब आम हो गयी हैं, कब किसके साथ क्या घटना हो जाये किसी को भी पता नहीं.

भोजन के बिना वापस लौटे बच्चे

स्कूल की टीचर संगीता वर्मा ने बताया कि, ‘मंगलवार को जब स्कूल आये हैं कुंडी टूटी हुई थी, जब अंदर जाकर देखा तो मिड डे मील बनाने के बड़े-बड़े भगोने, एक बड़ा कुकर बच्चो को खाना खाने वाली 30 थालियां, खाना बनाने की भट्टी, गेंहू सहित अन्य राशन का सामान चोरी हो गया है. अब समान चोरी हो गया है तो बच्चो के लिए मिड कैसे बनाये. स्कूल प्रशासन ने पुलिस से जल्द खुलासे की मांग की है.

चोरों के तलाश में जुटी पुलिस

वहीं पुलिस ने सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की है. पुलिस आसपास लगे CCTV खंगालने में जुटी हुई है, पुलिस का दावा है कि जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजा जाएगा. एसपी ऑफिस के मीडिया सेल ने प्रेस नोट जारी करते हुए बताया कि डायल 112 से सूचना मिली कि आज 25 जुलाई को बंगाली पुरवा के एक प्राथमिक स्कूल में चोरों द्वारा ताला तोड़कर थाली, भगोने, चूल्हा आदि सामान चोरी कर ले गए हैं, पुलिस मौके पर भेजी गई. तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाही की जा रही है.

    follow whatsapp