महोबा में निकाय चुनाव के बीच BSP प्रत्याशी ने दिया मस्जिद निर्माण में चंदा? हुआ जबर हंगामा

नाहिद अंसारी

06 May 2023 (अपडेटेड: 06 May 2023, 03:09 AM)

यूपी में नगर निकाय चुनाव में पहले चरण का मतदान हो चुका है. अब 11 मई को दूसरे चरण का मतदान होना है. दूसरे चरण…

UPTAK
follow google news

यूपी में नगर निकाय चुनाव में पहले चरण का मतदान हो चुका है. अब 11 मई को दूसरे चरण का मतदान होना है. दूसरे चरण की वोटिंग के लिए भी सभी प्रत्याशी अपना-अपना जोर लगा रहे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के महोबा से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां बहुजन समाज पार्टी के चेयरमैन उम्मीदवार ने मतदाताओं को लुभाने के लिए मस्जिद में कुछ ऐसा कर दिया, जिससे मस्जिद में ही हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें...

आरोप है कि मुस्लिम वोटर्स को लुभाने के लिए चेयरमैन उम्मीदवार बने नेताजी ने मस्जिद के निर्माण के लिए 51 हजार रुपये चंदा देने की बात की. उम्मीदवार की इस बात का ऐलान इमाम ने मस्जिद में लोगों के सामने कर दिया. फिर क्या था, इमाम के ऐलान के बाद मस्जिद में ही हड़कंप मच गया. वोटरों को लुभाने के लिए बसपा उम्मीदवार ने जो कदम उठाया वह उनपर ही भारी पड़ गया. मौके पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने पहुंचकर जमकर हंगामा और विरोध किया और इस पूरे मामले की जानकारी संबंधित अधिकारियों को भी दे दी. बता दें कि अब बसपा उम्मीदवार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में बसपा उम्मीदवार के खिलाफ धारा 188 और 171 के तहत केस दर्ज किया गया है. 

सपा-बसपा ने उतारे मुस्लिम प्रत्याशी, अब मच रही वोट की होड़

आपको बता दें कि महोबा में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी, दोनों ने मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. इसके साथ ही एक निर्दलीय मुस्लिम उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में उतरे हैं. ऐसे में तीनों ही प्रत्याशी ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम वोटर्स को अपने पाले में करने की कोशिश कर रहे हैं.

ताजा मामला महोबा नगरपालिका का है. आरोप है कि बसपा प्रत्याशी मोहम्मद समद ने मस्जिद के निर्माण के लिए 51 हजार रुपये देने की जानकारी इमाम को दी. कसौरी टौरी मस्जिद के इमाम ने जुमे की नमाज के बाद बसपा प्रत्याशी के 51 हजार रुपये देने की बात का सभी के सामने ऐलान कर दिया. ये सुनते ही वहां हड़कंप मच गया. तभी किसी ने पूरे मामले की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दी.

भीड़ हो गई जमा

बताया जा रहा है कि मौके पर भीड़ जमा हो गई. अन्य उम्मीदवार भी मौके पर पहुंच गए. इमाम से मामले को लेकर पूछताछ की गई. बसपा उम्मीदवार पर आरोप है कि उसने मुस्लिम वोटर्स को अपने पाले में करने के लिए मस्जिद निर्माण में चंदा देने का कदम उठाया है. फिलहाल इस मामले की जानकारी संबंधित अधिकारियों को दे दी गई है. बसपा उम्मीदवार मोहम्मद समद के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. वायरल वीडियो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

    follow whatsapp