मुजफ्फरनगर: 1967 में इटली से आया था ये स्पेशल स्कूटर, आज भी लगती है देखने वालों की भीड़

संदीप सैनी

• 02:26 PM • 03 Nov 2022

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में इन दिनों एक स्कूटर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. और बटोरे अभी क्यों ना क्योंकि ये स्कूटर मेड इन…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में इन दिनों एक स्कूटर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. और बटोरे अभी क्यों ना क्योंकि ये स्कूटर मेड इन इंडिया नहीं बल्कि मेड इन इटली है. 1967 मॉडल इटली का ये स्कूटर जब नगर की सड़कों पर दौड़ता है तो हर किसी की नज़रे इसी पर आकर रुक जाती है.नगर के एक कार डैंटर सैयद दिलशाद अहमद के पिता मरहूम सैयद अफजाल अहमद ने यह इटालियन स्कूटर 55 साल पहले खरीदा था.

यह भी पढ़ें...

1967 से लेकर आज तक यह स्कूटर वैसे ही चलता है. इस स्कूटर को पहले मरहूम सैयद अफजाल अहमद ने चलाया और अब उनके बेटे सैयद दिलशाद अहमद इसकी हिफाजत कर रहे हैं.

इस इटालियन स्कूटर के मालिक सैयद दिलशाद अहमद की माने तो इस स्कूटर में कई खूबियां हैं. पहला तो ये की इस स्कूटर की बॉडी स्टील की बनी हुई है. कहीं भी इस स्कूटर में प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया गया है. दूसरा इसका माइलेज बहुत अच्छा है और यह सड़क पर जमकर चलता है, जिससे इसका बैलेंस भी बहुत अच्छा बना रहता है.

सैयद दिलशाद अहमद की माने तो यह स्कूटर 1967 मॉडल है. यह इटली का है और इसकी खासियत यह है कि यह सड़क पर जमकर चलता है दो सवारी बैठ जाओ कोई लोड नहीं लेता. माइलेज भी इसका बहुत अच्छा है. उन्होंने बताया कि यह स्कूटर मेरे पापा के समय से मेरेपास है. उनकी डेथ के बाद यह इसे मैं चलाता हूं. इसका हर पुर्जा मेड इन इटली का है. मैं कार की डेंटिंग पेंटिंग का काम करता हूं. 55 साल इसे हो गए हैं पर यह स्कूटर ऐसा ही है. यह पूरा स्टील से बना हुआ है इसमें प्लास्टिक का कोई पुर्जा नहीं है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट में ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई टली, मुस्लिम पक्ष की बहस नहीं हो सकी पूरी

    follow whatsapp