लोकसभा चुनाव में तो दिया साथ, क्या 2027 के ‘यूपी रण’ में भी अखिलेश संग खड़े दिखेंगे राजा भैया?

यूपी तक

14 Jun 2024 (अपडेटेड: 14 Jun 2024, 05:51 PM)

UP News: जिस तरह से राजा भैया ने लोकसभा चुनावों में अखिलेश यादव की पार्टी सपा का समर्थन किया है, उसने आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कई कयासों को जन्म दे दिया है. सवाल ये है कि क्या राजा भैया विधानसभा चुनावों में भी सपा का ही साथ देने जा रहे हैं? जानिए

Akhilesh Yadav, Raja Bhaiya

Akhilesh Yadav Raja Bhaiya

follow google news

UP News: प्रतापगढ़ की कुंडा रियासत के राजा, रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. राजा भैया के बारे में कहा जाता है कि वह सिर्फ प्रतापगढ़ ही नहीं बल्कि आस-पास की सीटों पर भी खास असर डालते हैं. एक बार फिर लोकसभा चुनाव-2024 में कुछ ऐसा ही दिखने को मिला. राजा भैया ने आखिरी मौके पर अंदरखाने समाजवादी पार्टी का समर्थन कर दिया और सपा की कम से कम 2 सीट पर जीत तय भी कर दी. 

यह भी पढ़ें...

जिस तरह से राजा भैया एक लंबी दूरी के बाद सपा के करीब आए हैं, वह वाकई हैरान कर देने वाला है. लोकसभा चुनाव में ही राजा भैया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की थी. इससे पहले राजा भैया ने राज्यसभा चुनावों में सपा को नहीं बल्कि भाजपा को समर्थन दिया था. मगर लोकसभा चुनावों के दौरान आखिरी समय में राजा भैया ने अंदर ही अंदर अखिलेश यादव को समर्थन करने के संकेत दे डाले और भाजपा को झटका दे दिया.  

ऐसे में अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या राजा भैया फिर से अखिलेश यादव की पार्टी सपा की तरफ जा चुके हैं? क्या पहले की तरह एक बार फिर राजा भैया सपा के साथ ही रहेंगे और क्या वह विधानसभा चुनाव 2027 में भी सपा का साथ देंगे?

हमारे सहयोगी News Tak के 'मंच' कार्यक्रम में घोसी लोकसभा सीट से कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसद राजीव राय आए. इस दौरान जब राजीव राय से राजा भैया को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने खुलकर तो राजा भैया का नाम नहीं लिया और ना ही उनकी आगामी योजना का कोई जिक्र किया. मगर उन्होंने ये जरूर कह दिया कि जिस किसी ने भी हमारी मदद की है, उन सभी का धन्यवाद.

सपा प्रवक्ता मनोज काका ने अहम बात बताई 

दूसरी तरफ जब यूपी तक ने इन सवालों का जवाब सपा प्रवक्ता मनोज काका से जानना चाहा तो उन्होंने कही ना कही सपा और राजा भैया के बीच पनपी करीबी के संकेत इशारों ही इशारों में दे दिए. सपा प्रवक्ता मनोज काका ने साफ कहा कि, राजा भैया के बारे में इतना कहा जा सकता है कि राजा भैया अच्छी भाषा बोलते हैं. ऐसे में हर आदमी जो समाजवादी पार्टी के विचार को, उसके सोच को, सिद्धांत को मानता है, उन सभी का समाजवादी पार्टी स्वागत करती है.

(ये खबर हमारे साथ इंटर्न कर रहे अमित पांडेय ने लिखी है)
 

    follow whatsapp