संसद में आमने-सामने हुए पीएम मोदी और राहुल गांधी, इस बयान से मचा बवाल

यूपी तक

01 Jul 2024 (अपडेटेड: 01 Jul 2024, 03:01 PM)

Uttar Pradesh News : लोकसभा में सोमवार को संसद सत्र के छठे दिन कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

pm narendra modi

pm narendra modi

follow google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा में सोमवार को संसद सत्र के छठे दिन कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मुझपर फर्जी मुकदमे लगा दिए गए हैं. मुझसे ईडी ने पूछताछ की, अफसर भी हैरान थे. इंडिया ब्ल़ॉक के नेताओं को जेल में रखा है. ओबीसी-एससी-एसटी की बात करने वालों पर मुकदमे किए जा रहे हैं. राहुल गांधी ने भगवान शिव की अभय मुद्रा का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस अभय मुद्रा में है. 

यह भी पढ़ें...

सदन में आमने-सामने हुए राहुल गांधी और पीएम मोदी

नरेंद्र मोदी पर खूब हमला बोला. इस दौरान उन्होंने भगवान शिवजी की तस्वीर हाथों में लेकर बीजेपी पर खूब प्रहार किए. इस दौरान उन्होंने शिवजी के सांप और त्रिशूल की तरफ ध्यान दिलाते हुए उसे अहिंसा का प्रतीक बताया है. राहुल गांधी ने कहा कि, 'शिव जी की फोटो देखिए, त्रिशूल जमीन में गड़ा है. वह अहिंसा की बात करते हैं. आप लोग खुद को दिनभर हिंदू कहते हैं और हिंसा की बात करते हैं. आप लोग (भाजपा सांसदों की ओर इशारा करते हुए) हिंदू है ही नहीं.'

"जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा... नफरत... असत्य... आप हिंदू हो ही नहीं।"

सदन में ये क्या बोल गए राहुल गांधी? होने लगा हंगामा। सुनिए पूरा बयान।#RahulGandhi #LokSabha #Hindu pic.twitter.com/eHgy47wxF2

— UP Tak (@UPTakOfficial) July 1, 2024

राहुल गांधी के बयान पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया. पीएम मोदी अपनी चेयर पर उठकर खड़े हुए और इसे गंभीर बात बताया. पीएम मोदी ने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर बात है. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि विपक्ष के नेता ने जो कहा, उन्हें इसकी माफी मांगनी चाहिए. इस धर्म पर करोड़ों लोग गर्व से हिंदू कहते हैं. मैं उनको गुजारिश करता हूं कि इस्लाम में अभय मुद्रा पर एक बार वो इस्लामिक विद्वानों की राय वो ले लें. 

    follow whatsapp