उपचुनाव जीतने के बाद फिर मैनपुरी पहुंचे अखिलेश और डिंपल, बीजेपी को यूं घेरा

अभिषेक मिश्रा

• 12:13 PM • 10 Dec 2022

मैनपुरी लोकसभा उपचुनावों (Mainpuri By-Poll) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को करारी शिकस्त देने के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh…

UPTAK
follow google news

मैनपुरी लोकसभा उपचुनावों (Mainpuri By-Poll) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को करारी शिकस्त देने के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जनता का आभार प्रकट करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें...

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मैं मैनपुरी की जनता का आभार प्रकट करता हूं. अभी मैं बहुत सारे कार्यकर्ताओं, नेताओं से मिलकर आया हूं. हम मैनपुरी की हर विधानसभा जीते हैं. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की नकारात्मक राजनीति के खिलाफ मतदान हुआ है.

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि मैं संकल्प लेता हूं की जो रास्ता नेताजी ने दिखाया हम उस पर चलेंगे और समाजवादी आंदोलन को जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि हम सभी लोग संकल्प ले कि हम सकारात्मक राजनीति करने का काम हम सभी समाजवादी लोग मिलकर करेंगे.

जाति-धर्म से ऊपर उठकर किया मतदान

अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी की जनता ने जाति-धर्म से ऊपर उठकर समाजवादी पार्टी को मतदान किया है. हमने यहां विकास करवाया है. यहां जो विकास दिखाई दे रहा है वह समाजवादी पार्टी ने करवाया है. सैनिक स्कूल से लेकर इंजीनियरिंग कॉलेज और चारों तरफ फोरलेन सड़कों का निर्माण समाजवादी पार्टी का विकास है.

चीन हमाले लिए खतरा पैदा कर रहा

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि मुझें याद है कि नेताजी हमेशा चीन की बात किया करते थे. वह कहते थे कि चीन हमारे लिए ज्यादा खतरा पैदा कर रहा है. चीन को लेकर नेताजी हमेशा सतर्क करते थे.

यूनिफॉर्म सिविल कोड और भ्रष्टाचार पर ये बोले

अखिलेश यादव ने यूनिफॉर्म सिविल कोड के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि भाजपा समाज में खाई पैदा करने वाले मुद्दे उठाती है. पूर्व सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री को यह स्वीकार करना पड़ेगा कि उनकी सरकार में भ्रष्टाचार हो रहा है.

सपा अध्यक्ष ने ईडी और सीबीआई की कार्रवाई को लेकर कहा कि भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं का खजाना कम हो रहा है इसलिए हमारे व्यापारी भाइयों रो परेशान किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि नगर निकाय चुनाव करीब हैं. पूरे प्रदेश में छापेमारी चल रही है. हमारे व्यापारी भाई भी इनके खिलाफ हो गए हैं.

रामपुर चुनाव पर ये कहा

रामपुर में हुए उपचुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि रामपुर में जो चुनाव हुआ है वह पुलिस ने लड़ा है. वोट नहीं डालने दिया गया. वोट डालने का अधिकार छीन लिया जाएगा. आपकी-हमारी हम सभी की आजादी छीन ली जाएगी.

डिंपल यादव ने भी जताया आभार

इस दौरान डिंपल यादव ने भी जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मैं सबका धन्यवाद करती हूं. नेताजी को सच्चा सम्मान देने का जो काम किया है और जो सभी लोगों ने मिलकर इतिहास रचा है उसके लिए मैं सभी माताओं-बहनों का धन्यवाद करती हूं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो भ्रम पैदा किया है कि परिवार वोट लेने के बाद वापस नहीं आता मैं उससे दूर करने के लिए पूरा प्रयास करूंगी.

मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल यादव की इतनी बड़ी जीत का पूरा राज पत्रकारों ने खोल दिया, देखिए

    follow whatsapp