रालोद के NDA के साथ जाने से पार्टी विधायक नाराज हैं? जयंत चौधरी ने बताई अंदर की बात

यूपी तक

13 Feb 2024 (अपडेटेड: 13 Feb 2024, 09:03 AM)

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी अब The Indian National Developmental Inclusive Alliance (INDIA) का दामन छोड़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा बन गए हैं.

रालोद के NDA के साथ जाने से पार्टी विधायक नाराज हैं? जयंत चौधरी ने बताई अंदर की बात

Jayant Chaudhary

follow google news

Jayant Chaudhary News: राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी अब The Indian National Developmental Inclusive Alliance (INDIA) का दामन छोड़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा बन गए हैं. सोमवार को रालोद चीफ जयंत चौधरी ने कहा कि उन्होंने उनकी पार्टी के विधायकों और कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श के बाद NDA के साथ जाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें...

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी के विधायक रालोद के राजग में शामिल होने से नाराज हैं, इसपर जयंत चौधरी कहा, ‘‘अगर कोई यह खबर दे रहा रहा है, तो मुझे नहीं लगता कि उन्होंने विधायकों से बात की है. मैंने विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात की और उसके बाद कोई निर्णय लिया."  जयंत चौधरी ने कहा कि पहले से कोई योजना नहीं थी और परिस्थितियों के कारण कम समय में निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ा.

 

 

हालांकि, जयंत और भाजपा ने कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन दोनों पक्षों ने 9 फरवरी से रालोद के ‘इंडिया’ गठबंधन से राजग में जाने के बारे में पर्याप्त संकेत दिए थे. इसे उस वक्त बहुत बल मिला, जब पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ देने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की. जयंत ने अपने पिता दिवंगत अजित सिंह की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘अपने लोगों और देश के लिए हमारे अच्छे इरादे हैं. जब ‘भारत रत्न’ दिया गया है तो हम बहुत खुश हैं. यह हमारे परिवार या पार्टी तक सीमित नहीं है. यह हर किसान, युवा, गरीब का सम्मान है.’’

यह पूछे जाने पर कि वह भाजपा के साथ अपने गठबंधन की घोषणा कब करेंगे, उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया. चौधरी ने सिर्फ यह कहा, "आज एक महत्वपूर्ण अवसर है, हम जश्न मना रहे हैं."  गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व पीएम चरण सिंह को ‘भारत रत्न’ देने की घोषणा के बाद जयंत ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था, ‘‘दिल जीत लिया.’’

    follow whatsapp