सांसद दानिश अली को बसपा ने दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, कांग्रेस से नजदीकी बनी बड़ी वजह?

यूपी तक

09 Dec 2023 (अपडेटेड: 09 Dec 2023, 01:11 PM)

Uttar Pradesh News : अमरोहा से लोकसभा सांसद दानिश अली (Danish Ali) को बसपा ने बड़ी कार्रवाई की है. पार्टी ने लोकसभा सांसद दानिश अली…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : अमरोहा से लोकसभा सांसद दानिश अली (Danish Ali) को बसपा ने बड़ी कार्रवाई की है. पार्टी ने लोकसभा सांसद दानिश अली को सस्पेंड कर दिया है. बसपा ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से दी. साथ ही बताया कि उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बसपा से बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

यह भी पढ़ें...

इस वजह से चर्चा में आए थे बसपा सांसद

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी से सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से संसद में अमर्यादित टिप्पणी किए जाने के बाद बसपा सांसद दानिश अली चर्चाओं में आ गए थे. दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. दूसरी ओर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए बिधूड़ी से पूछा था कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जाए.

मोदी लहर में भी हासिल की थी जीत

मॉनसून सत्र के दौरान चंद्रयान की सफलता पर चर्चा चल रही थी. इस दौरान BSP सांसद दानिश अली और BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी. इसके बाद रमेश बिधूड़ी ने दानिश के खिलाफ सदन में ही आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था. गौरतलब है कि 2019 में लोकसभा चुनाव में बसपा ने दानिश अली को अमरोह सीट से उम्मीदवार घोषित किया था. दानिश अली भी मायावती की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए जीत हासिल की थी.

राहुल गांधी बने बड़ी वजह?

बिधूड़ी के बयान की चौतरफा आलोचना के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सितंबर में दानिश अली से उनके आवास पर मुलाकात की थी. राहुल गांधी के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने भी दानिश अली से मुलाकात की थी. इसके बाद ऐसे कयास लगने लगे थे कि क्या कोई नई सियासी खिचड़ी पक रही है. अजय राय की दिल्ली में दानिश अली से मुलाकात को कांग्रेस पार्टी सुख-दुख में साथ खड़ा होना बता रही थी.

    follow whatsapp