सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव RSS प्रचारक के कार्यक्रम में दिखेंगे साथ? देखिए क्या है तैयारी

कुमार अभिषेक

26 Jul 2024 (अपडेटेड: 26 Jul 2024, 12:27 PM)

UP News: आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारकों के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रशाद मौर्य को भी बुलाया गया है. माना जा रहा है कि दोनों नेता कार्यक्रम में जा सकते हैं.

UP Politics

UP Politics

follow google news

UP Politics: लोकसभा चुनावों के बाद से ही उत्तर प्रदेश भाजपा की गुटबाजी खुलेआम बाहर आनी शुरू हो गई है. चर्चा तो ये भी है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पिछले कुछ दिनों से सीएम योगी एक मंच पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ नहीं देखे गए हैं. इसी बीच गाजियाबाद की लोनी विधानसभा के भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने भी केशव प्रसाद मौर्य को बड़ा नेता बताया है. 

यह भी पढ़ें...

सियासी हलकों में चर्चाएं हैं कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपना गुट मजबूत करने में लगे हुए हैं. वह अंदर ही अंदर अपना समर्थन बढ़ा रहे हैं. इसी बीच अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानी आरएसएस की भी एंट्री हो गई है. माना जा रहा है कि अब आरएसएस ही यूपी भाजपा की गुटबाजी पर लगाम लगाने की कोशिश करेगा. दरअसल आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारकों का एक कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है. माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शामिल होंगे. इस दौरान दोनों के बीच मुलाकात होगी. बता दें कि इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी शामिल हो सकते हैं.

आरएसएस प्रचारक के कार्यक्रम में दिखेंगे सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक संकली लाल ने वरिष्ठ प्रचारकों की बौद्धिक बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में उत्तर प्रदेश भाजपा के भी बड़े नेता शामिल हो सकते हैं. मुख्यमंत्री योगी, दोनों डिप्टी सीएम, यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह इस बैठक में शामिल हो सकते हैं.

सीएम योगी और केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली में मौजूद 

बता दें कि नीति आयोग की बैठक भी दिल्ली में होने जा रही है. ऐसे में 27 और 28 जुलाई के दिन मुख्यमंत्री योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का दिल्ली में ही रहना होगा. चर्चाएं ये भी हैं कि इस दौरान भी इन तीनों की मुलाकात भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से हो सकती है.

    follow whatsapp