हरियाणा चुनाव में अब सीएम योगी आदित्यनाथ की एंट्री, पड़ोसी राज्य में जाकर क्या अपील कर आए?

यूपी तक

22 Sep 2024 (अपडेटेड: 22 Sep 2024, 06:41 PM)

CM Yogi in Haryana: हरियाणा के विधानसभा चुनावों में बीजेपी के स्टार प्रचारक के रूप में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की भी एंट्री हो गई है.

हरियाणा में CM योगी का ऐलान

हरियाणा में CM योगी का ऐलान

follow google news

CM Yogi in Haryana: हरियाणा के विधानसभा चुनावों में बीजेपी के स्टार प्रचारक के रूप में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की भी एंट्री हो गई है. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को वोटिंग होनी है. चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे. इस बीच बीजेपी ने हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए अपनी ताकत झोंक रखी है. कांग्रेस भी वापसी की तैयारी में है. यूपी सीएम योगी ने भी हरियाणा में पार्टी की तरफ से कैंपेन किया है. 

यह भी पढ़ें...

रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ हरियाणा के जींद में थे. पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक जींद में एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस देश को सुरक्षा नहीं दे सकती, आतंकवाद- नक्सलवाद जैसी समस्याओं से नहीं लड़ सकती इसलिए ऐसी पार्टी को वोट देना व्यर्थ है. योगी, आगामी विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पार्टी के प्रचार के लिए यहां अनाज मंडी में आयोजित ‘विजय संकल्प रैली’ को संबोधित कर रहे थे. 

सीएम योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी न तो किसानों को खुश कर सकती है और न ही व्यापारियों का भला कर सकती है. योगी ने पूछा, 'क्या कांग्रेस जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटा सकती थी?' उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, 'आजादी के 75 वर्ष तक कांग्रेस ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सबको आपस में लड़ाने का काम किया. उनका एजेंडा विभाजित करो और राज करो वाला है. देश में जातिवाद फैला दिया. जाति और मजहब की राजनीति देश के लिए सबसे बड़ा खतरा है.' 

राहुल गांधी पर साधा निशाना

 योगी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, 'आप देख रहे हैं कांग्रेस के नेता राहुल गांधी किस प्रकार दूसरे देशों में जाकर भारत को अपमानित करने को कोई भी अवसर नहीं चूकते. ये देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे है. ये भारत की सुरक्षा और समृद्धि के लिए कुछ करेंगे सोचना बेमानी होगी.' उन्होंने कहा कि हमें अपने देश का विकास करना है और वर्तमान में भविष्य को अच्छा बनाना है. हमें जातिवाद मजहब, संप्रदाय से ऊपर उठकर देश के लिए सोचना पड़ेगा. 

सीएम योगी ने प्रदेश में तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि 10 वर्ष में हरियाणा सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए हैं. उन्होंने दावा किया कि विकास कार्यों से किसान, मजदूर ,युवा, व्यापारी व महिलाओं का उत्थान हुआ है.

    follow whatsapp