….रावण के अहंकार, बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से भी सनातन मिट नहीं पाया था: सीएम योगी

आशीष श्रीवास्तव

• 05:46 PM • 07 Sep 2023

हाल ही में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के एक बयान से देश में सनातन धर्म को लेकर बहस शुरू हो…

UPTAK
follow google news

हाल ही में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के एक बयान से देश में सनातन धर्म को लेकर बहस शुरू हो गई है. तमाम राजनीतिक हस्तियां इस मामले में अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इसी कड़ी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

यह भी पढ़ें...

यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित पुलिस लाइन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम योगी ने सनातन पर उंगली उछालने वालों को जवाब दिया है.

सीएम योगी ने कहा, “जब देश सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रहा है तो कुछ लोगों को अच्छा नहीं लग रहा है.”

उन्होंने कहा कि सरकार की उपलब्धियों को कमजोर करने के लिए सनातन पर उंगली उठाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन विरोध करने वाले भूल गए हैं कि रावण के अहंकार, बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से भी सनातन मिट नहीं पाया था. ऐसे में ये तुच्छ लोग कहां से सनातन को मिटा पाएंगे.

सीएम योगी ने कहा, “सत्य एक है. लेकिन लोग अपनी मूर्खता से सूर्य पर थूकने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन उन्हें यह नहीं पता है वह थूक उन्हीं के ऊपर गिरेगा. रावण और हिरण्याकश्यप और कंस ने ईश्वरीय सत्ता को चुनौती दी थी. लेकिन उनका सबकुछ मिट गया, कुछ नहीं बचा. पर ईश्वर बचा और आज भी है. सनातन धर्म सत्य है कभी नहीं मिट सकता है.”

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश अच्छे प्रदेशों में है. यह ईश्वर की कृपा है. सनातन जब खड़ा हुआ तब अयोध्या में राम मंदिर और काशी में बढ़ा और बढ़ता रहेगा.

उदयनिधि स्टालिन ने क्या कहा था?

बता दें कि तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को यह टिप्पणी कर विवाद पैदा कर दिया कि ‘सनातन धर्म’ समानता एवं सामाजिक न्याय के विरुद्ध है और इसका उन्मूलन करने की जरूरत है.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने ‘सनातन धर्म’ की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया और डेंगू से करते हुए कहा था कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं करना चाहिए बल्कि इनका उन्मूलन कर देना चाहिए.

हालांकि, बाद में उन्होंने दावा किया कि उन्होंने सनातन धर्म के अनुयायियों के खिलाफ हिंसा का आह्वान नहीं किया था.

    follow whatsapp