संत और योगी सत्ता के गुलाम नहीं होते…सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये क्या कहा? बयान वायरल

उदय गुप्ता

• 07:28 AM • 02 Sep 2024

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है. सीएम योगी ने कहा है कि संत और योगी सत्ता के गुलाम नहीं होते.

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath

follow google news

UP Politics: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है. सीएम योगी ने कहा है कि संत और योगी सत्ता के गुलाम नहीं होते. दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ कल यानी रविवार के दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली में थे. सीएम योगी चंदौली की रामगढ़ स्थित अघोरेश्वर बाबा कीनाराम की 425वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित जन्मोत्सव में शामिल होने आए थे. इस दौरान सीएम योगी ने जनता को भी संबोधित किया.

यह भी पढ़ें...

क्या बोले सीएम योगी?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अघोरेश्वर बाबा कीनाराम की जीवन गाथा पर चर्चा करते हुए कहा कि  अघोरेश्वर कीनाराम ने एक उच्च कुलीन परिवार में जन्म लिया, लेकिन उन्होंने छूत और अस्पृश्यता के खिलाफ काम किया. 

सीएम योगी ने कहा, हमें छुआछूत या अस्पृश्यता की भावना को त्यागना होगा, तभी यह देश सुरक्षित हो पाएगा. योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, बाबा कीनाराम ने यहां के दलित और आदिवासियों को अपना शिष्य बनाया.  

मुगलों का भी किया जिक्र

इस दौरान सीएम योगी ने मुगलों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, दूसरी तरफ मुगल आक्रांताओं थे. बाबा ने उन्हें भी सबक सिखाया. यहां तक की शाहजहां को भी यहां से भागना पड़ा. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि यह चीजे दिखाती हैं कि एक संत एक योगी सत्ता का गुलाम नहीं होता है. 

    follow whatsapp