देवरिया कांड: देवेश दुबे बोला- अखिलेश यादव से नहीं करूंगा मुलाकात, बताया जान का खतरा

राम प्रताप सिंह

16 Oct 2023 (अपडेटेड: 16 Oct 2023, 09:32 AM)

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव देवरिया कांड के मृतकों के परिजनों से मिलने देवरिया आए हैं. इस दौरान सत्य प्रकाश दुबे के बेटे देवेश का बड़ा बयान सामने आया है.

देवरिया कांड: देवेश दुबे बोला- अखिलेश यादव से नहीं करूंगा मुलाकात, बताया जान का खतरा

देवरिया कांड: देवेश दुबे बोला- अखिलेश यादव से नहीं करूंगा मुलाकात, बताया जान का खतरा

follow google news

Deoria News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party News) प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) आज देवरिया दौरे पर हैं. यहां वह मृतक प्रेम चंद्र यादव और मृतक सत्य प्रकाश दुबे के परिजनों से मुलाकात करेंगे. इसी बीच मृतक सत्य प्रकाश दुबे के बेटे देवेश दुबे का बड़ा फैसला सामने आया है. बता दें कि देवेश दुबे ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मुलाकात करने से साफ मना कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

देवेश का कहना है कि वह अखिलेश यादव से नहीं मिलना चाहता. देवेश का आरोप है कि समाजवादी पार्टी की ही सरकार में उसकी जमीन का अवैध बैनामा हुआ. उसकी जमीन पर सपा सरकार में ही अवैध कब्जा हुआ और उसके परिवार को इंसाफ नहीं मिला.

क्या कहा देवेश दुबे ने

मृतक सत्य प्रकाश दुबे के बेटे देवेश दुबे ने कहा कि, हम अखिलेश यादव से मुलाकात नहीं करना चाहते. उनकी ही सरकार में साल 2014 में हमारी जमीन पर कब्जा किया गया. हमारी जमीन का फर्जी बैनामा किया गया. सपा सरकार में ही हमारे चाचा जो दिमागी तौर से कमजोर थे, उन्हें बिना पैसा दिए और बहला-फुसलाकर जमीन का बैनामा करवा लिया गया.

देवेश ने इस दौरान ये भी कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में ही प्रेम चंद्र यादव को राइफल मिली थी. इसी राइफल की नोक पर हमारा घर भी नहीं बनने दिया गया. हमें परेशान किया गया. इसलिए हम अखिलेश यादव से मुलाकात नहीं करेंगे.

आखिर क्या है देवरिया कांड

आपको बता दें कि बीते 2 अक्टूबर को फतेहपुर गांव में जमीनी विवाद के चलते पहले प्रेमचंद यादव की हत्या हुई. उसके प्रतिशोध में सत्य प्रकाश दुबे समेत उनके परिवार के 5 सदस्यों की हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने सत्य प्रकाश दुबे की बेटी शोभिता की तहरीर पर 27 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था. पुलिस अभी तक 21 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. दूसरी तरफ प्रेम चंद्र यादव की पत्नी की तरफ से भी केस दर्ज किए गए हैं.

    follow whatsapp