घोसी जीत से गदगद अखिलेश यादव ने G20 को लेकर पूछ लिया ये सवाल, किया बड़ा इशारा

यूपी तक

• 04:14 PM • 09 Sep 2023

Uttar Pradseh News: भारत, G20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में दुनिया की 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के दिग्गज नेताओं…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradseh News: भारत, G20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में दुनिया की 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. जी-20 समिट अपनी शुरुआत के साथ भारतीय परंपरा और विरासत को वैश्विक पहचान दिलाने का मंच बना हुआ है. इसी बीच घोसी उपचुनाव के नतीजों से उत्साहित समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक ऐसा ट्वीट किया है, जो चर्चा का विषय बन गया. सपा प्रमुख ने G20 सम्मेलन को घोसी चुनाव से जोड़ दिया.

यह भी पढ़ें...

अखिलेश के ट्वीट की चर्चा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘कोई पूछ रहा है G20 में G का मतलब Ghosi (घोसी) है क्या.’ बता दें कि G20 शिखर सम्मेलन से पहले शुक्रवार को घोसी में हुए उपचुनाव का रिजल्ट आया, जिसमें सपा के सुधाकर सिंह ने भाजपा के दारा सिंह चौहान को 40 हजार से भी ज्यादा वोटों से हरा दिया. सुधाकर सिंह को कुल 1,24,427 मत मिले, जबकि दारा सिंह चौहान के पक्ष में 81,668 मतदाताओं ने मतदान किया. मतगणना के दौरान कुल 33 दौर की गिनती हुई.

घोसी उपचुनाव ने सपा मिली संजीवनी

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के घोसी विधानसभा क्षेत्र में 50 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने मंगलवार (पांच सितंबर) को उपचुनाव के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था, जो विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के गठन के बाद राज्य में पहला चुनावी मुकाबला था. इंडिया और एनडीए गठबंधन के लिए लिटमस टेस्ट माना जा रहा है घोसी उपचुनाव में सपा ने अपना परचम लहरा दिया है. घोसी उपचुनाव में ओम प्रकाश राजभर के एनडीए गठबंधन में शामिल होने का भी कोई खास फायदा बीजेपी को नहीं हुआ. जीत के बाद सपा सुप्रीमो ने लिखा कि इंडिया टीम और पीडीए की रणनीति जीत का सफल फॉर्मूला साबित हुआ है.

    follow whatsapp