तस्वीरों में जानिए कैराना से सपा प्रत्याशी इकरा हसन के जीवन से जुड़े अनसुने किस्से!

शरद मलिक

21 Feb 2024 (अपडेटेड: 21 Feb 2024, 10:53 AM)

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की. पार्टी ने इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है, जिसमें कैराना लोकसभा सीट से इकरा हसन को टिकट मिला है.

UPTAK
follow google news

1. समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की. पार्टी ने इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है, जिसमें कैराना लोकसभा सीट से इकरा हसन को टिकट मिला है.

यह भी पढ़ें...

2. इकरा हसन दिवंगत पूर्व सांसद मुनव्वर हसन की बेटी हैं. इकरा हसन के भाई नाहिद हसन कैराना विधानसभा सीट से सपा विधायक हैं.

3. बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान नाहिद हसन जेल में थे. उस दौरान इकरा हसन ने ही भाई के चुनावी प्रचार का जिम्मा संभाला और उन्हें जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

4. इकरा हसन को राजनीति विरासत में मिली. उनके दादा अख्तर हसन 1984 में कैराना लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में विजयी हुए थे.

5. उनके पिता लोकसभा, राज्यसभा, विधानसभा और विधान परिषद यानी चारो सदनों के सदस्य रह चुके हैं. इसके लिए उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया था. इकरा हसन ने लंदन से पढ़ाई की है. वहीं, इकरा हसन की मां तबस्सुम हसन भी एक बार बसपा, एक बार सपा-रालोद गठबंधन से कैराना लोकसभा की संसद रह चुकी हैं.

    follow whatsapp