मैनपुरी उपचुनाव: सपा ने इटावा के डीएम और एसएसपी को पद से हटाने की मांग की, बताया ये कारण

संतोष शर्मा

• 10:19 AM • 27 Nov 2022

Mainpuri Bypoll: समाजवादी पार्टी (सपा) के 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की. सपा ने इटावा के एसएसपी जय प्रकाश सिंह…

UPTAK
follow google news

Mainpuri Bypoll: समाजवादी पार्टी (सपा) के 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की. सपा ने इटावा के एसएसपी जय प्रकाश सिंह और डीएम अविनाश कुमार राय को हटाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें...

सपा ने आरोप लगाया है कि डीएम और एसएसपी मिलकर जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र मे जनप्रतिनिधियों को धमका रहे हैं. पार्टी ने ये भी आरोप लगाया है कि एसएसपी और डीएम के द्वारा जिला पंचायत सदस्य, ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधानों, ग्राम पंचायत सदस्य, बीडीसी सदस्यों पर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. सपा ने कहा कि इन दोनों ही अफसरों के रहते मैनपुरी लोकसभा का उपचुनाव निष्पक्ष नहीं हो सकता है.

सपा की तरफ से चुनाव आयोग के लिए लिखे गए पत्र में आरोप लगाया है कि इटावा के डीएम और एसएसपी अपने पद और प्रशसनिक अधिकारों का दुरूपयोग कर रहे हैं, जिससे चुनाव प्रभावित हो रहा है.

सपा ने आगे कहा कि उक्त दोनों अधिकारी बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं. इनकी अनुचित कार्यशैली पर तत्काल रोक लगाई जाए और निवार्चन कार्यों से तत्काल प्रभाव से इन्हें हटाया जाए, ताकि स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक और भयमुक्त चुनाव संभव हो सके.

बता दें कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनके प्रतिनिधित्व वाली मैनपुरी सीट पर उपचुनाव के लिए पांच दिसंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना आठ दिसंबर को होगी.

मैनपुरी उपचुनाव: बृजेश पाठक बोले- यूपी में सपा सरकार के समय अपराधी ‘मिनी सीएम’ बन गए थे

    follow whatsapp